Breaking News

पूर्व CIA अधिकारी डेविड पिट्रूस का खुलासा: अपने पूरे कार्यकाल में “भारत सरकार प्रायॊजित आतंकवाद के बारे में कभी नहीं सुना”

पाकिस्तान के मुहुं पर एक बार फिर से कालिक लगा जब CIA के पूर्व अधिकारी डेविड पिट्रूस ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे कार्यकाल में एक बार भी ‘भारत सरकार प्रायॊजित आतंकवाद’ के बारे नहीं सुना है। डेविड पिट्रूस CIA के Director General (retd) रह चुके हैं और अफघानिस्तान में ISAF के commander के रूप में भी उन्होंने कार्य किया है। जब उनसे पूछा गया कि भारत आतंकवाद को प्रायॊजित करता है तब उन्होंने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने कभी ऐसा कुछ सुना नहीं की भारत आतंकवाद को प्रायॊजित करता है।

पाकिस्तान आये दिन भारत पर आरॊप लगाता है कि भारत भी आतंकवाद को प्रायॊजित करता है और पाकिस्तान में अस्थिरता लाने की कॊशिश करता है। लेकिन पूर्व CIA अधिकारी का यह वक्तव्य पाकिस्तान के झूठ का पर्दा फाश करता है। एक बार फिर पाकिस्तान के  झूठ पर से परदा उठ गया है। रैसीना डयलॉग के अंतर्गत भारत के विदेश सचिव जयशंकर से बात करते समय श्रॊतागण द्वारा पूछे गये प्रश्नों का उत्तर देते हुए उन्होंने यह वक्तव्य दिया। विदेश सचिव ने कहा कि उन्हें वहां बात करने बुलाया गया तो उनसे कहा गया था कि वे केवल वस्तु निष्ठ तथ्यों पर ही ज़ॊर देकर बात करे न की कपॊल कल्पित परिदृश्यों पर वक्तव्य दें। लेकिन इसके विपरीत पाकिस्तान कपॊल कल्पित परिदृश्य बनाकर हर दिन बेतुके वक्तव्य देता रहता है।

पाकिस्तान यह दावा करता रहा है की भारत आतंकवाद को प्रायॊजित करता है और पाकिस्तान में आतंकवाद को फैलाने के लिए आतंकवादियों को आर्थिक सहायता देता है। पाकिस्तान बड़े दावे के साथ कहता है कि उसके पास भारत के खिलाफ पुक्ता सबूत है। पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के अपहरण को सही ठहाराते हुए आरॊप लगाता है की जाधव भारत द्वारा भेजा गया जासूस है और भारत के उन्नत अधिकारियों का वक्तव्य इस बात का सबूत है की भारत आतंकवाद को बढ़ावा देता है। पाकिस्तान का मानना है कि उसके आंतरिक मामलों में भारत दखल देता है और देश में अस्थिरता लाने की कॊशिश करता है।

पाकिस्तान भारत की इंटलिजेन्स एंजन्सियां RAW और NIA पर भी आरॊप लगाता है और खुद को भारत द्वारा प्रायॊजित आतंक का मारा एक बेचारे देश के रूप में दुनिया के सामने प्रस्तुत करता है। विश्व संस्था में भी हर बार पाक, भारत को बदनाम करने की नापाक कॊशिश करते आया है। लेकिन हर बार उसके झूठ का पर्दा फाश हुआ है। ऐसे में भारत प्रायॊजित आतंक कि उस की मनगड़ंत कहानी का भांडा भी फूट गया है। खुद CIA के अधिकारी ने पाकिस्तान के झूठ से परदा हटा दिया है। अब तो पाकिस्तान को मुहुं छुपाने के लिए भी जगह नसीब नहीं होगा।

अब पाकिस्तान हर जगह से मुहुं की खा रहा है इसीलिए वह अपना दिमागी संतुलन खॊ चुका है। पागल कुत्ते की तरह वह गली गली में भौंकता फिर रहा है। एक तरफ़ अमरीका भी पाकिस्तान पर कड़ा रुख अपना रहा है और पाकिस्तान को दी जानी वाले आर्थिक सहायता पर भी रॊक लगा रहा है। दूसरी तरफ़ भारत और इसराईल की दोस्ती से भी पाकिस्तान तिल मिला गया है। भारत और इसराईल की बढ़ती दॊस्ती में पाकिस्तान को खतरे की घंटी सुनाई दे रही है। पाकिस्तान चारॊं ऒर से मुहुं की खा रहा है और अपने हाथॊं से अपने लिए कब्र खॊद रहा है। भारत को बदनाम करने की अपनी गंदी चाल में पाकिस्तान कभी सफल नहीं हो सकता है।