Breaking News

सहवाग का वार-कोहली दूसरे टेस्ट में विफल होते हैं तो उन्हें खुद को टीम से बाहर करना चाहिए

केपटाउन । साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए हुए टीम चयन पर विवाद बढ़ता जा रहा है. सुनील गावस्कर के बाद अब विरेंद्र सहवाग ने भी कप्तान विराट कोहली के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए है. पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम चयन पर भारतीय कप्तान के खिलाफ हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि विराट कोहली अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के असफल रहते हैं, तो उन्हें खुद को अंतिम एकादश से बाहर कर देना चाहिए.

सहवाग का यह तंज ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन और भुवनेश्वर का पक्ष लेते हुए किया गया है. पहले टेस्ट में असफल रहने की वजह से ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को दूसरे टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. उनकी जगह टीम में केएल राहुल को शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है.

वहीं पीटीआई की खबर के अनुसार सहवाग ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘शिखर धवन को महज एक टेस्ट में विफल होने के बाद और भुवनेश्वर को बिना किसी कारण के बाहर करने के विराट कोहली के फैसले को देखते हुए अगर वह सेंचुरियन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो उन्हें तीसरे टेस्ट की अंतिम एकादश से खुद को बाहर कर लेना चाहिए. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘भुवनेश्वर को बाहर करने का फैसला ठीक नहीं था. हालांकि इशांत शर्मा को अपनी लंबाई से फायदा मिल सकता है, इससे विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार के आत्मविश्वास को गिराया है. ’’ सहवाग ने कहा कि वे किसी अन्य गेंदबाज के बदले इशांत को खिला सकते थे. भुवनेश्वर ने केपटाउन में अच्छा प्रदर्शन किया था और इस तरह से उन्हें बाहर करना उचित नहीं है.

इससे पहले एजेंसी के मुताबिक गावस्कर ने कहा, ‘मेरा मानना है कि शिखर धवन बलि का बकरा बनाया गया है और उसके सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है. बस एक खराब पारी के बाद उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है.’ गावस्कर ने कहा, ‘मेरी समझ से परे है कि ईशांत को भुवनेश्वर की जगह क्यो चुना गया. ईशांत टीम में शमी या बुमराह की जगह ले सकता था, लेकिन भुवनेश्वर को बाहर रखना समझ से बाहर है.