Breaking News

फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने कहा-जिग्नेश हैं किराये के टट्टू, हिंसा भड़काने के लिए मिल रही है फंडिंग

महाराष्ट्र में कोरेगांव-भीमा में हाल ही में हुई घटना के बाद एकाएक सब तरफ चर्चा में आये युवा नेता और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को मशहूर लेखक और फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने  खुली बहस की चुनौती दी है। कोरेगांव-भीमा में हुई घटना के पीछे जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद का हाथ बताते हुए, दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनपर आरोप है कि दोनों ने भीड़ को भड़काने वाले भाषण दिए.

विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर जिग्नेश मेवाणी को टैग करते हुए एक पोस्टर ट्वीट किया, जिसमें बहस की जगह और समय बताया गया है। विवेक ने लिखा, ‘प्रिय जिग्नेश मेवाणी, मैं आपको चैलेंज करता हूं कि मेरे उन आरोंपो को काउंटर करें, जिसमें मैंने कहा है कि आप किराए के टट्टू हैं, जिसे हिंसा भड़काने के लिए फंडिग मिल रही है। अगर आप दृढ़ निश्चय वाले इंसान हैं तो भागेंगे नहीं! 9 जनवरी को शाम दोपहर 3 बजे से कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आपका इंतजार करूंगा। कृपया 8 तारीख शाम 6 बजे तक जवाब दे दें।’

ज्ञात हो पुणे में भीमा कोरेगांव लड़ाई की सालगिरह पर हुई हिंसा के मामले में गुजरात के विधायक और दलित कार्यकर्ता जिग्नेश मेवाणी और दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नेता उमर खालिद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले पर पुलिस का कहना है कि जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद के खिलाफ 31 दिसंबर को यहां एक कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण देने को लेकर एक शिकायत मिली है.

बता दें कि मेवाणी और खालिद ने यहां ‘एल्गार परिषद’ में हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम का आयोजन शहर के शनिवार वाडा में गत 31 दिसंबर को भीमा-कोरेगांव की लड़ाई के 200 साल पूरे होने के मौके पर किया गया था.शिकायतकर्ताओं अक्षय बिक्कड़ और आनंद धोंड के अनुसार मेवाणी और खालिद ने कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण दिया था. बिक्कड़ और धोंड ने डेक्कन जिमखाना थाने को एक आवेदन दिया और मेवाणी और खालिद के खिलाफ विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता को कथित तौर पर बढ़ावा देने के लिये प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है.