Breaking News

महिला पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारने वाली कांग्रेस विधायक पर केस दर्ज

शिमला। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी के खिलाफ सदर थाना में महिला पुलिसकर्मी पर थप्पड़ मारने को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। शिमला सदर थाने में इस संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है।

शुक्रवार को शिमला कांग्रेस ऑफिस के बाहर कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने महिला पुलिसकर्मी पर थप्पड़ मारने पर केस दर्ज किया गया है। शिमला एसपी सौम्या सांबाशिवन ने इस मामले में कहा है कि फिलहाल आशा कुमारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले में महिला पुलिसकर्मी और आशा कुमारी से पुछताछ की जाएगी।

पूछताछ के बाद एसपी मामले की पूरी जानकारी देंगी। आशा पर आइपीएस की धारा 353 और 332 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आशा कुमारी को फटकार लगाई है। वहीं, मामले को लेकर दिल्ली गए सीएम जयराम ठाकुर ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

क्या है मामला?

हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद इसकी समीक्षा को लेकर शुक्रवार को राहुल गांधी शिमला में कांग्रेस ऑफिस राजीव भवन में बैठक कर रहे थे। इस दौरान कुछ विधायक देरी से पहुंचे थे। जिसमें आशा कुमारी भी थी। बैठक शुरू होने के बाद गेट पर पुलिस थी और इस दौरान ये कांड हुआ।

आपको बता दें कि आशा कुमारी पंजाब कांग्रेस प्रभारी रह चुकि हैं और डलहोजी से कांग्रेस विधायक हैं। महिला पुलिसकर्मी शिमला की ही रहने वाली हैं। मामला बढ़ने के बाद उसे अंडरग्राउंड कर दिया गया है। वहीं, आशा ने बैठक के बाद मामले को लेकर माफी मांगी और कहा कि उन्हें अपना सयंम नहीं खोना चाहिए था।

महिला कॉन्स्टेबल को पुलिस एसोसिएशन का साथ

कांग्रेस विधायक द्वारा महिला कॉन्स्टेबल को थप्पड़ मारने के मामले में महिला कॉन्स्टेबल के पक्ष में प्रदेश पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन उतर आई है। एसोसिएशन ने इस मामले में नाराजगी जताई है। विधायिका द्वारा ड्यूटी पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल पर हाथ उठाने पर एसोसिएशन ने नाराजगी जताते हुए इस घटना पर रोष जाहिर किया है। एसोसिएशन ने इस मामले में प्रदेश सरकार और डीजीपी को पत्र लिख कर विधायक के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।