Breaking News

गुजरात में विजय रूपाणी समेत नौ कैबिनेट और दस राज्य मंत्री लेंगे शपथ, देखें अधिकारिक लिस्ट

अहमदाबाद। आज गुजरात की बीजेपी सरकार में विजय रूपाणी के साथ नौ कैबिनेट मंत्री और दस राज्य कक्षा के मंत्री शपथ लेंगे. गुजरात बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रहे आर सी फल्दु पहली बार मंत्री बन रहे हैं. रुपाणी सुबह 11 बजे गांधीनगर सचिवालय मैदान पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, उनके साथ उपमुख्यमंत्री के रुप में नितिन पटेल सहित मंत्रीमंडल के 20 सदस्य भी शपथ ग्रहण करेंगे.

इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. वहीं पार्टी ने सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी इस शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया है. इसके पहले मुख्यमंत्री के रूप में फिर से शपथ लेने जा रहे विजय रुपाणी अपनी पत्नी के साथ मंदिर पहुंचे. रुपाणी ने गांधीनगर के पंचदेव मंदिर में पूजा कर शपथ से पहले आशीर्वाद लिया.

आज होने वाले शपथ ग्रहण के लिए सोमवार शाम से ही अहमदाबाद व गांधीनगर में खास मेहमानों का आना शुरू हो गया. शपथ ग्रहण समारोह में महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह, झारखंड, महाराष्ट्र आदि राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ जम्मू कश्मीर की सीएम मेहबूबा मुफु्ती, आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, बिहार के सीएम नीतीश कुमार सहित 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी ने कहा कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा, ‘पार्टी की ओर से विभिन्न धर्मों के संतों और गुरुओं को भी आमंत्रित किया गया है.’

राज्यपाल ओपी कोहली, रुपाणी और पटेल के अलावा कबीना स्तर के छह से नौ सदस्यों को भी शपथ दिलाएंगे. करीब 15 राज्यमंत्री भी शपथ ले सकते हैं. पार्टी सूत्रों ने कहा कि पिछली सरकार के अधिकांश वरिष्ठ नेता मंत्रि परिषद की शपथ ले सकते हैं. विधानसभा चुनाव में पिछली सरकार के छह मंत्री पराजित हुए हैं.