Breaking News

J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर किए, भारी गोलीबारी जारी

पुलवामा। जम्मू एवं कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है. पुलवामा में सुरक्षा बलों ने खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह और आतंकी निसार अहमद मीर को मार गिराया. शनिवार सुबह से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इससे पहले सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैय्यबा के कमांडर समेत 3 आतंकियों को घेर लिया. फिलहाल दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है.

 इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो भी शहीद हो गए थे. यह पहली बार था, जब घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान में वायुसेना के दो गरुण कमांडो शहीद हुए थे. सेना के एक अधिकारी के मुताबिक आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था.

इससे अलावा दो अक्टूबर को जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में हवाईअड्डे के नज़दीक गोगो हुमहमा इलाके के BSF कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था. BSF की 182वीं बटालियन पर हुए इस हमले में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. इस हमले में एक ASI शहीद हो गया था, जबकि तीन जवान घायल हो गए थे. मालूम हो कि सेना कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने के लिए ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ चला रही है.

इसके तहत आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की गई है, जिसके आधार पर अलग-अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और कार्रवाई की जा रही है. अब तक इस ऑपरेशन के तहत कई आतंकियों को घाटी में ढेर किया जा चुका है.