Breaking News

राहुल को अध्यक्ष बनाने पर बोलीं सोनिया- आप सालों से पूछ रहे थे, जल्द होगी ताजपोशी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष और पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले राहुल गांधी को जल्द ही पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी की जा रही है. पार्टी नेताओं के बाद अब खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं.

प्रणब मुखर्जी की पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में आजतक रिपोर्टर से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, लोग मुझसे अक्सर राहुल की ताजपोशी के बारे में पूछते रहते हैं, अब यह बहुत जल्द होने वाला है.

हालांकि इस दौरान राहुल गांधी इस सवाल से बचते नजर आए. उनसे जब ताजपोशी को लेकर सवाल किए गए तो वह अमित शाह के बेटे जय शाह के मामले का जिक्र करते हुए इस सवाल को टाल गए.

राहुल गांधी खुद पार्टी की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी उनसे कहती है तो वह कार्यकारी जिम्मेदारी संभालने के लिये पूरी तरह तैयार हैं. इससे पहले राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बयान दिया था कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाएगा.

वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक ये जानकारी भी सामने आई है कि राहुल को पार्टी की कमान अक्टूबर के अंत तक सौंपी जा सकती है. इसके लिए पार्टी में बाकायदा चुनावी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.