Breaking News

बिहार कांग्रेस की बैठक में भिड़े दो गुट, अशोक चौधरी के खिलाफ नारेबाजी

पटना। बिहार में प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए कांग्रेस नेता अशोक चौधरी ने कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन का बहिष्कार किया है. अशोक चौधरी मीटिंग छोड़कर अपने समर्थकों से बाहर निकले, अपने समर्थकों के साथ मारपीट का आरोप भी लगाया. इस दौरान कुछ समर्थकों के कपड़े भी फटे हुए थे.

अशोक चौधरी ने आरोप लगाया कि डेलीगेट्स की लिस्ट जानबूझकर बदली गई है और दूसरी पार्टियों से आए लोगों को पैसा लेकर डेलीगेट बनाया गया. उन्होंने कहा कि पार्टी को तोड़ने की कोशिश की जा रही है, मैं इसकी शिकायत राहुल गांधी से करुंगा.

गौरतलब है कि ब्लॉक लेवल के डेलीगेट्स ही प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करते हैं, वहीं चौधरी का आरोप है कि लिस्ट को फर्जी तरीके से बदला गया ताकि मनमुताबिक अध्यक्ष पद का चुनाव किया जा सके.

आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से कांग्रेस में चल रही उठापटक की गाज आखिरकार अशोक चौधरी पर गिरी थी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अशोक चौधरी को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया था. उन पर पार्टी में फूट डालने के आरोप लग रहे थे.

ये भी जानकारी सामने आ रही थी कि कांग्रेस के 27 विधायकों में से 18 विधायक पार्टी छोड़कर जेडीयू में शामिल होने के लिए तैयार बैठे हैं. विधायकों को जेडीयू में ले जाने के आरोप अशोक चौधरी पर ही लग रहे थे. जिसके बाद अशोक चौधरी समेत बिहार कांग्रेस के दूसरे नेताओं को पार्टी हाई कमान ने दिल्ली तलब किया था.