Breaking News

इस्लामिक देशों के संगठन OIC से भारत ने कहा, ‘कश्मीर पर टिपण्णी न करें’

नई दिल्ली। भारत ने ऑर्गेनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) की ओर से जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में दिए गए बयान को खारिज करते हुए इसे तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक संदर्भ बताया और कहा कि समूह को भारत के आंतरिक मामलों में टिपण्णी करने का कोई अधिकार नहीं है. ओआईसी के हवाले से पाकिस्तान की टिप्पणी का जवाब देते हुए भारत ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है.

जेनेवा में भारत के स्थायी मिशने किए ट्वीट
जेनेवा में भारत के स्थायी मिशन ने ट्वीट कर कहा, “ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में टिपण्णी करने का कोई अधिकार नहीं है और भविष्य में ऐसे किसी भी संदर्भ को पेश न करें.” ट्वीट में कहा गया, “भारत को खेद है कि ओआईसी ने भारतीय राज्य जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक संदर्भ पेश किया, जो कि भारत का अभिन्न एवं अविभाज्य अंग है.”

ट्वीट के अनुसार, “भारत ऐसे सभी संदर्भो को खारिज करता है. ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में टिपण्णी करने का अधिकार नहीं है. हम ओआईसी को कड़ाई से सलाह देते हैं कि वह भविष्य में ऐसे संदर्भो को पेश करने से परहेज करे.” ओआईसी ने इससे पहले भी कश्मीर पर ऐसे बयान दिए थे जिसे भारत ने खारिज कर दिया था.