Breaking News

ये हैं वो जज, जो राम रहीम पर फैसला सुनाएंगे- क्या कहतें उनके दोस्त

नई दिल्ली। अब से कुछ देर बाद 12 से 2 बजे के बीच डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर साध्वी यौन शोषण केस में फैसला आना है. इससे पहले हम आपको बताते है उस जज के बारे में जो राम रहीम की किस्मत का फैसला करेंगे. जज जगदीप सिंह, जो राम रहीम के उस केस पर फैसला सुनायेगें.

अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, जज जगदीप सिंह ने साल 2012 में हरियाणा ज्यूडिशियल सर्विस ज्वॉइन की. उनकी पहली पोस्टिंग सोनीपत में रही और CBI कोर्ट में उनकी दूसरी पोस्टिंग है. कहा जाता है कि CBI कोर्ट में जज नियुक्त होना आसान नहीं होता, लेकिन ये जगदीप सिंह की काबिलियत ही है कि हाईकोर्ट प्रशासन ने एक ही पोस्टिंग के बाद उन्हें CBI कोर्ट की जिम्मेवारी सौंप दी.ज्यूडिशियल सर्विस में आने से पहले जगदीप सिंह पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के वकील थे.

जगदीप सिंह के दोस्तों के मुताबिक, वे अपना काम करने में पूरी तरह सक्षम और बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. अपने काम को लेकर सख्त रवैया रखते हैं, लेकिन न्यायप्रिय शख्स हैं. उन्हें गैर- जिम्मेदाराना व्यवहार पसंद नहीं, इसके वे बिल्कुल खिलाफ हैं. जगदीप सिंह के बारे में कहा जाता है कि जगदीप सिंह हरियाणा के रहने वाले हैं. वे जमीन से जुड़े इंसान हैं और बहुत कम बोलते हैं.

जगदीप सिंह ने साल 2000 में पंजाब यूनिवर्सिटी से वकालत की डिग्री ली थी. हरियाणा ज्यूडिशियल अफसर बताते हैं कि जगदीप सिंह बहुत होनहार स्टूडेंट रहे और काफी मेहनती हैं. वे उन्हें पंजाब यूनिवर्सिटी के दिनों से जानते हैं. जगदीप सिंह सितंबर 2016 में सुर्खियों में आए, जब उन्होंने हादसे में घायल हुए चार लोगों की जिंदगी बचाई.

जानकारी के मु​ताबिक, एक बार जगदीप सिंह हिसार से पंचकूला आ रहे थे. रास्ते में एक एक्सीडेंट हो गया. इसमें चार लोग घायल हो गए. जगदीप सिंह ने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई और घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला. फिर उन्होंने एंबुलेंस को कॉल की, ले​किन एंबुलेंस को आने में समय था. इसलिए उन्होंने एक गाड़ी रुकवाई और चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

बता दें कि जगदीप सिंह 15 साल पुराने राम रहीम के साध्वी यौन शोषण केस में कल फैसला देंगे. साल 2002 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर एक साध्वी ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे.