Breaking News

गुजरात: कल सीएम पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद राज्य में भूपेंद्र पटेल सोमवार 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनावों में 156 सीटों के साथ सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इसके बाद विधायक दल की बैठक में नवनिर्वाचित पार्षदों ने भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना था, जिसके बाद उनका दूसरा कार्यकाल शुरू होगा।
माना जा रहा है कि ये शपथ ग्रहण समारोह बेहद शानदार होने वाला है। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद रहेंगे। भूपेंद्र पटेल ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था।

आम आदमी पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार ने दिया समर्थन
आम आदमी पार्टी के विसवादार से विधायक भूपत भायाणी बीजेपी को समर्थन देने वाले है। हालांकि उन्होंने साफ किया है कि वो बीजेपी का दामन नहीं थाम रहे हैं मगर वो बाहर से ही पार्टी को समर्थन देंगे। इसके अलावा राज्य में तीन निर्दलीय विधायकों ने भी फैसला किया है कि वो बीजेपी को समर्थन देंगे। जानकारी के मुताबिक भूपत भायाणी वर्ष 2017 तक भाजपा के साथ जुड़े हुए थे। वो जूनागढ़ जिले के उपाध्यक्ष थे। हालांकि भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें निलंबित किया गया था।