Breaking News

लखवी के वकील ने कहा, ‘मुंबई अटैक केस के नतीजे में लगेगा वक्त’

Lakhvis-lawyerलाहौर। मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमलों के सरगना जकीउर रहमान लखवी के पाकिस्तानी वकील ने गुरुवार को कहा कि उन्हें इस मुकदमे में जल्दी कोई निष्कर्ष निकलने की आशा नहीं है, क्योंकि अभी भी अदालत में कई गवाहों के बयान दर्ज होने बाकी हैं।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पिछले साल अप्रैल में आतंकवाद निरोधी अदालत (एटीसी) को आदेश दिया था कि वह लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशन कमांडर लखवी सहित सभी सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमे को दो महीने में पूरा करे।

लखवी के वकील राजा रिजवान अब्बासी ने कहा, ‘अदालत द्वारा समय सीमा तय किए हुए नौ महीने गुजर चुके हैं, लेकिन मुकदमे का निष्कर्ष दिखाई नहीं दे रहा है।’

Loading...

उन्होंने कहा कि निचली अदालत में गवाहों का बयान दर्ज कराना सुनिश्चित करना अभियोजन पक्ष का काम है। यह पूछने पर कि क्या मुकदमे के निष्कर्ष के लिए कोई समय तय की जा सकती है, अब्बासी ने कहा, ‘नहीं।’

इस बीच रावलपिंडी के अदियाला जेल में एटीसी में सुनवाई के दौरान बुधवार को दो गवाह पेश हुए। अदालत के एक अधिकारी ने कहा, ‘एक सरकारी अधिकारी और संदिग्धों में से एक को इंजन बेचने वाले बिजनेस और इंजिनियरिंग फर्म के एक कर्मचारी ने अदालत में अपने बयान दर्ज कराए।’ निचली अदालत ने सुनवाई 10 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *