Wednesday , March 3 2021
Breaking News

यूपी 100 के भी होश उड़ गये हत्यारिन की इस कॉल पर

news_100लखनऊ। राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को कलयुगी रिश्तों को शर्मसार करती एक घटना ने सनसनी फैला दी। यहाँ एक कलयुगी बहन ने महज इतनी सी बात पर अपने सगे भाई को मौत के घाट उतार दिया क्योंकि मृतक अपनी पैतृक जमीन बेचने को तैयार नही था जबकि हत्यारोपी बहन उसे बेच देना चाहती थी। भाई द्वारा अवैध संबन्धों का विरोध किये जाने पर हत्या को नकरा नही जा सकता है। वही घटना को अंजाम देने के बाद खुद हत्यारोपी युवती ने 100 नंबर पर जानकारी पुलिस को दी। बहन की इस करतूत की हवा जब गाँव में फैली तो घटनास्थल पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया। घटनास्थल से पुलिस ने आलाकत्ल बांका,बेल्चा और लोहे की फुँकनी बरामद किया है।

मड़ियांव के पूरब गाँव सैरपुर में 24 वर्षीय मो यासीन अपनी छोटी बहन अश्मतुल निशा के साथ रहता था और सब्जी बेचकर जीवन यापन करता था। यासीन के माँ बाप का देहांत कई वर्ष पूर्व हो चुका है। यासीन का बड़ा भाई दीनमोहम्मद अपने परिवार संग अलग रहता है जबकि बड़ी बहन शाहरुन निशा की शादी हो चुकी है। शुक्रवार सुबह 5:30 पर हत्यारोपी अश्मतुल ने 100 नंबर पर सूचना दी की उसने अपने भाई यासीन की बांके से काटकर हत्या कर दी है। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तो आनन् फानन में पुलिस मौके पर पहुँच गयी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही घटनास्थल से ही आरोपी अश्मतुल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और आलाकत्ल बरामद किया है। घटना की जानकारी पाकर एसएसपी मंजिल सैनी ने भी घटनास्थल का मुयायना किया और कोतवाली पहुंचकर गिरफ्तार युवती से पूछताछ भी की। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि घटना के पीछे मुख्य वजह जमीन के लालच की सामने आई है। पूछताछ के दौरान युवती ने जमीन से जुडी बात के अलावा भी तमाम बातें बताई है। फिलहाल पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी युवती ने पूछताछ में मृतक पर उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है। युवती ने पूछताछ में बताया कि अक्सर मृतक उसके साथ जबरन सम्बन्ध बनाता था। लोकलाज के डर से वह शांत रहती थी। मृतक के उत्पीड़न से युवती आहत हो चुकी थी और इसी आक्रोश में उसने भाई को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि घटना के पीछे की मुख्य वजह पुलिस जांच के बाद ही सामने आएगी।

Loading...

मृतक की पत्नी आशमा ने बताया कि हत्यारोपी अश्मतुल के कई लोगों से अवैध संबंध थे जिसके चलते अक्सर मृतक इसका विरोध भी करता था। अश्मतुल ने 12वीं की पढाई पूरी कर ली थी और इसके बाद वह घर में ही रहती थी। इस दौरान देर रात फोन पर जुटे रहना और कई बार तो दो दो तीन तीन दिन तक घर से गायब रहती थी लिहाजा लोकलाज और इज्जत की बात को लेकर अक्सर मृतक बहन अश्मतुल को डांटता रहता था। अश्मतुल कि इन्ही करतूतों की वजह से बड़ा भाई दीनमोहम्मद अपने परिवार को लेकर अलग भी रहने लगा था। एसएसपी मंजिल सैनी ने आशंका जाहिर करते हुए कहा है कि घटना की वजह बहन की करतूतों का मृतक द्वारा विरोध करना भी हो सकता है लिहाजा इस बिंदू पर भी पड़ताल की जा रही है।

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि घटनास्थल का नजारा साजिश की ओर इशारा कर रहा था। वही 24 वर्षीय युवक को अकेले एक युवती द्वारा मौत के घाट उतार देना भी गले से नीचे उतरने वाली बात नही है। भले ही सोते वक्त उस पर हमला किया गया हो लेकिन पहले वार के बाद भी विरोध पर एक युवती किसी युवक को अकेले मौत के घाट नही उतार सकती। यकीनन यह कहा जा सकता है कि घटना के पीछे कोई और भी रहा है जिसे युवती द्वारा बचाया जा रहा है। आशंका जाहिर की जा रही है कि शायद हत्या का मास्टर माइंड ही कोई और हो। एसएसपी मंजिल सैनी के अनुसार इस पहलू पर भी जांच की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *