Breaking News

पंजाब के सियासी संग्राम में सिद्धू का सिक्सर …कांग्रेस के लिए करेंगे चुनाव प्रचार !

siddhuनई दिल्ली। बीजेपी का साथ छोड़ने वाले पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर आखिकार बड़ी खबर आ ही गई है। पंजाब की सरजमीं पर होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सिद्धू कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। यानी साफ है कि सिद्धू की एंट्री के बाद अब ये संग्राम और भी ज्यादा रोचक होने जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया को ये जानकारी दी है और कहा है कि सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर को लेकर पूरी बातचीत हो गई है और वो कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि इसे लेकर अब महज औपचारिकताएं ही रह गई हैं। आपको बता दें कि सिद्धू को लेकर कई बातें चल रही थी और ये भी माना जा रहा था कि वो आम आदमी पार्टी का दामन थामेंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर ने ये घोषणा करते हुए कहा कि सिद्धू और उनकी पत्नी कांग्रेस के साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि सिद्धू किसी सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते, लेकिन कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे। आपको PIC21 - पंजाबयहां ये भी बता दें कि सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने भी बीजेपी का दामन छोड़ा था और आवाज-ए-पंजाब नाम से अपनी पार्टी बनाई थी। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस से जुड़ने का ऐलान कर दिया था।

सिद्धू के कांग्रेस से जुड़ने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। इसी साल यानी सितंबर 2016 में  सिद्धू ने अपने अलग सियासी मंच का ऐलान किया था और कहा था कि समान सोच वाली पार्टियां इस मंच पर एकजुट हो सकती हैं। इस बीच प्रदेश की PIC 3 - पंजाबसियासत में नया मोड़ तब आया था जब AWAZ-E-PUNJAB के दो नेताओं यानी बैंस बंधुओं ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का फैसला किया था।

Loading...

इस ऐलान के बाद से अटकलें लगाई जा रही थी कि सिद्धू कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। आपका ये जानना भी जरूरी है कि नवजोत सिंह सिद्धू, परगट सिंह और बैंस बंधुओं ने साथ मिलकर AWAZ-E-PUNJAB नाम का मंच तैयार किया था। इस PIC 4 - पंजाबमंच के दो सदस्य यानी आत्म नगर से निर्दलीय विधायक सिमरजीत बैंस और उनके लुधियाना दक्षिण से निर्दलीय विधायक बलविंदर बैंस ने आम आदमी पार्टी के साथ जाने का ऐलान किया था। कुल मिलाकर अब कह सकते हैं ये चुनाव अब और भी ज्यादा रोमांचक होने जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *