Wednesday , May 19 2021
Breaking News

विराट कोहली ने 4 छक्के व 8 चौकों की मदद से खेली जबरदस्त पारी और सचिन को पीछे छोड़ बन गए नंबर वन

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में एक तरफ जहां टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए तो अच्छी फॉर्म में चल रहे विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला। विराट कोहली ने इस मैच में भी नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 27वां अर्धशतक ठोक डाला। उन्होंने 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करते हुए इस मैच में 46 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 77 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 तक पहुंचाया।

विराट कोहली ने तोड़ा आरोन फिंच का रिकॉर्ड और कर ली केन विलियमसन की पारी

विराट कोहली ने इस मैच में 4 छक्के और 8 चौकों की मदद से नाबाद 77 रन की पारी खेली। इसके साथ ही वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान आरोन फिंच को पीछे छोड़ दिया। विराट ने कप्तान के तौर पर टी20 में 11वीं बार 50 से ज्यादा की पारी खेली और आरोन फिंच ने अब तक 10 बार ऐसा किया। विराट कोहली अब ऐसा करने का मामले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बराबरी पर पहुंच गए हैं। अब विराट और केन दोनों ही टी20 में बतौर कप्तान 11-11 बार 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने के मामले में पहले स्थान पर आ गए हैं।

11 – विराट कोहली

11 – केन विलियमसन

10 – आरोन फिंच

9 – इयोन मोर्गन

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Loading...

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर 50वीं बार 50 से ज्यादा रन की पारी खेली  और नाबाद रहे। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने अपने करियर के दौरान 49 बार ऐसा किया था। वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर एम एस धौनी हैं जिन्होंने 48 बार ऐसा किया था।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 से ज्यादा स्कोर बनाकर सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने वाले भारतीय बल्लेबाज-

विराट कोहली- 50

सचिन तेंदुलकर- 49

MS Dhoni – 48

राहुल द्रविड़ – 35

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 15 रन, ईशान किशन 4 रन, केएल राहुल जीरो रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं रिषभ पंत ने 25 रन का योगदान दिया। श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए 9 रन बनाए तो वहीं हार्दिक पांड्या ने 17 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने 3 विकेट लिए तो वहीं क्रिस जॉर्डन को दो सफलता मिली।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *