Breaking News

विशाखापट्टनम टेस्ट: अश्विन-कोहली की बदौलत भारत को मिली 298 रनों की लीड

कोहली के साथ अजिंक्य रहाणे 22 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच 58 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। भारत ने हालांकि मुरली विजय (3), लोकेश राहुल (10) और चेतेश्वर पुजारा (1) के रूप में अपने शुरुआती तीन विकेट सस्ते में गंवा दिए।

दिन का पहला सत्र इंग्लैंड के नाम रहा। पांच विकेट पर 103 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड ने इस सत्र में जॉनी बेयरस्टो (53) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाते हुए अपने स्कोर में 88 रन जोड़े। बेयरस्टो और बेन स्टोक्स (70) ने छठे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की।

हालांकि, इसके बाद दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने अपने शेष चार विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए। दूसरे सत्र में गिरे इन चार विकेटों में तीन विकेट अश्विन ने लिए। आदिल राशिद 32 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। जोए रूट (53) ने भी अर्धशतकीय योगदान दिया।

वहीं भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर इंग्लैंड की पहली पारी 255 रनों पर समेट दी। इसके साथ ही भारत ने पहली पारी के आधार पर 200 रनों की बढ़त ले ली है।

बेन स्टोक्स (70), जॉनी बेयरस्टो (53) और जोए रूट (53) की ओर से खेली गई अर्धशतकीय पारियों के बावजूद इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 255 रन बनाकर दूसरे सत्र की समाप्ति से पहले ही ऑल आउट हो गई।

Loading...

रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 255 रनों के स्कोर पर ही इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों स्टुअर्ट ब्रॉड (13) और जेम्स एंडरसन को पगबाधा आउट कर मेहमान टीम की पारी को समेट दिया। एंडरसन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

भारत की ओर से अश्विन ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए, जबकि मोहम्मद समी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव को एक-एक सफलता हासिल हुई।

इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी में कप्तान विराट कोहली (167) और चेतेश्वर पुजारा (119) की शतकीय पारियों की बदौलत 455 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इस पारी में 58 रनों का अहम योगदान देने वाले रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का आठवां अर्धशतक भी पूरा किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *