Friday , April 23 2021
Breaking News

पाकिस्तान में एक ही परिवार के 5 हिंदुओं की हत्या: चाकू और कुल्हाड़ी से रेता गया गला

पाकिस्तान में रहीम यार खान शहर से कुछ ही दूरी पर अबू धाबी कॉलनी में एक हिंदू परिवार के पाँच सदस्यों की उनके घर में हत्या कर दी गई। शुक्रवार को धारदार हथियार से गला रेत कर उनकी हत्या की गई थी। पुलिस को हत्या के स्थल से हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें चाकू और कुल्हाड़ी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि पीड़ितों में 36 वर्षीय राम चंद और एक हिंदू मेघवाल है। वो एक टेलरिंग की दुकान चलाते थे। एक पाक दैनिक के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुज़दार ने घटना का संज्ञान लिया है और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

इस घटना ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय को झकझोर कर रख दिया है। द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता बीरबल दास ने राम चंद को एक सुखी जीवन जीने वाले शांतिपूर्ण व्यक्ति बताया।

पाकिस्तान में हिंदू समुदाय पर अत्याचार की यह नई घटना नहीं है। पिछले दिनों पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत में भी हिंदुओं को निशाना बनाया गया था। सिंध में उनके घरों को आग के हवाले कर दिया गया।

Loading...

पाक स्थित पंजाब में महिलाओं का सरेआम यौन उत्पीड़न किया गया। सोशल मीडिया में शेयर किए गए वीडियो में घर से आग की लपटें निकलते हुए देखा गया। पीड़ित हिंदू परिवार की महिलाएँ और बच्चे ,चीखते-चिल्लाते दिखाई दे रहे थे। वहीं सैकड़ों की संख्या में मौजूद भीड़ में से कुछ लोग घटना का वीडियो बना रहे थे।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय हिंदुओं का भील समुदाय इस इलाके में दशकों से रह रहा है, लेकिन यहाँ का बहुसंख्यक समुदाय (मुस्लिम) उनको अपना निशाना बनाते हुए आए दिन हमला करता रहता है। यहाँ रहने वाले लोग हिंदुओं को प्रताड़ित कर घर खाली करने के लिए मजबूर करते हैं।

गौरतलब है कि रविवार (सितंबर 20, 2020) को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 171 हिंदुओं को इस्लाम में धर्मांतरित करवाया गया। राहत ऑस्टिन ने सोमवार (सितंबर 21, 2020) को टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हिंदू पुरुषों, महिलाओं और बच्चों का धर्म परिवर्तन पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मदरसा अहसान-उल-तालीम (Ahsan-ul-Taleem), कराची के संगर में आयोजित एक सामूहिक धर्मान्तरण समारोह में किया गया था। उन्होंने दावा किया कि इस्लामिक आइडियोलॉजी काउंसिल के पूर्व सदस्य नूर अहमद तशर ने उन्हें इस्लाम कबूल करवाया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *