Breaking News

पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसा, इन दो बोगियों में हुई सबसे ज्यादा मौतें

trainकानपुर। कानपुर में पुखरायां के पास पटना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन हादसे की शिकार हो गई। रविवार रात 3 बजे के करीब हुए इस हादसे में ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में अबतक 63 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। ट्रेन की एस1 और एस2 बोगी को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है।

कानपुर से ठीक पहले इंदौर-पटना एक्सप्रेस पुखरायां के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक लगेज रैक के अलावा, GS, GS, A1, B1/2/3, BE, S1/2/3/4/5/6 यानी कुल 14 बोगियां पटरी से उतर गईं। इनमें भी स्लीपर कोच की एस1 और एस2, दो बोगियों को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर मौतें इन्हीं 2 बोगियों में हुई हैं। रेलवे के सूत्र घायलों को बोगियों से निकाल लेने में सफल होने का दावा कर रहे हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोगियों में अब भी लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Loading...
यूपी सीएम अखिलेश यादव ने प्रिंसिपल सेक्रटरी हेल्थ को आदेश दिया है कि घायलों के इलाज के लिए दवा और खून की कमी नहीं होनी चाहिए। भारतीय रेलवे के मुताबिक घायल यात्रियों को मलसा स्टेशन ले जाया गया, जहां से स्पेशल ट्रेन के माध्यम से उन्हें कानपुर देहात अस्पताल में लाया गया।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *