Friday , April 23 2021
Breaking News

पुणे के होटल में अनुराग-तापसी का बयान दर्ज कर रहे इनकम टैक्स अफसर, अलग रखवाए गए मोबाइल

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप समेत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों, कंपनियों पर बीते दिन इनकम टैक्स के छापे पड़े. गुरुवार को भी इस मामले में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है, आज IT अफसरों ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू का बयान दर्ज किया.

बुधवार दिन में पुणे में शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी देर रात तक चलती रही. इतना ही नहीं, आयकर विभाग की टीम ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू से देर रात तक सवाल-जवाब भी किए.

आयकर विभाग के अधिकारी गुरुवार को भी तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप का बयान किया गया. पुणे के वेस्टिन होटल में ये बयान दर्ज किया जा रहा है. आयकर विभाग द्वारा सभी के फोन ले लिए गए हैं, पूछताछ के दौरान क्रू-मेंबर और अन्य स्टाफ भी मौजूद हैं.

सर्च अभियान के दौरान आयकर विभाग के अधिकारी सभी डिजिटल डिवाइस का बैकअप रख रहे हैं. इसके अलावा व्हाट्सएप चैट का भी बैकअप लिया जा रहा है, जिसके बाद उसकी जांच होगी. सर्च पूरी होने के बाद अगर किसी सामान को जब्त करना है, तो वो भी किया जाएगा. आईटी सूत्रों की मानें, तो उन्हें सर्च ऑपरेशन के दौरान पुख्ता सबूत मिले हैं.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अनुराग कश्यप-तापसी पन्नू के ठिकानों पर जो रेड डाली गई है वो तीन दिनों तक चल सकती है. क्योंकि अधिकारियों को कई डिजिटल डॉक्यूमेंट इकट्ठे करने हैं, यही कारण है कि इसमें वक्त लग रहा है.

Loading...

सवाल जवाब और छापेमारी…
आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को पुणे में छापेमारी की, इसके अलावा मुंबई में इनसे जुड़े दफ्तरों में आयकर विभाग ने सर्च ऑपरेशन चलाया. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीमों ने कई कागजात खंगाले, लैपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम की जांच की गई.

अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू पर हुई छापेमारी के बाद राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी चला. कांग्रेस, शिवसेना ने इसे बदले की कार्रवाई बताया. बता दें कि अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू लगातार मोदी सरकार के खिलाफ अपनी राय रखते आए हैं और शाहीन बाग से लेकर किसान आंदोलन का समर्थन करते आए हैं.

किस मामले में हुई थी छापेमारी?
आयकर विभाग के मुताबिक, अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंटेना ने मिलकर फैंटम फिल्म कंपनी बनाई थी. लेकिन 2018 में इस कंपनी को बंद कर दिया गया, इसी कंपनी से जुड़े टैक्स के मामले में छापेमारी की गई थी. फैंटम फिल्म के अलावा एक्सीड एंटरनेटमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट पर भी छापेमारी की गई.

इन कंपनियों के अलावा KRI टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के दफ्तरों पर भी आयकर विभाग के छापे पड़े. ये कंपनी तापसी पन्नू के कामकाज को संभालती है. आयकर विभाग का कहना है कि इन सभी के द्वारा जो आयकर रिटर्न्स भरे गए हैं, वो मेल नहीं खाते हैं. यही कारण है कि टैक्स नियमों में गड़बड़ी का शक हुआ है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *