Friday , February 26 2021
Breaking News

भारतीय सेना का पाक को मुंहतोड़ जवाब, सात पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

indian-army15नई दिल्ली। सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है। ताजा जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने सात पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। यह कार्रवाई भीमबेर सेक्टर में की गई। पाकिस्तान की सरकारी एजेंसी इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने खुद यह कबूल किया है।

खुद लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा पाकिस्तान अपने 7 सैनिकों के मारे जाने पर उलटे भारत पर आरोप मढ़ रहा है। पाकिस्तान दावा कर रहा है कि भारतीय सेना ने यह कार्रवाई बिना उकसावे के की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले को इस मामले में समन भेजा है।

पाकिस्तान की सरकारी एजेंसी इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस ने अपने बयान में कहा, ‘बीती रात लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारत ने पाकिस्तान के सात सैनिकों को मार गिराया।’ रविवार रात को भीमबेर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का जवाब देते हुए भारत ने यह कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा। अखनूर के प्लनवाला में भी पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।

Loading...

बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी सेना बौखलाहट में लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। हर बार भारतीय सेना से माकूल जवाब मिलने के बावजूद पाक सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। दरअसल, पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के मकसद से ऐसा करता है। रविवार रात को भी पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने जोरदार जवाब दिया, इसमें पाकिस्तान के सात सैनिकों की मौत हो गई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *