Wednesday , March 3 2021
Breaking News

126 कमरों का “महल”, सोने की “मोटरसाइकिल”, सोने का “हेलीकाप्टर”, और… टाटा, बिड़ला, अम्बानी भी “शर्मा” जाये अमरीका के “नवनिर्वाचित राष्ट्रपति “ट्रम्प” के शौख और “ऐयाशियों” के आगे

donlad-turmp-houseनई दि‍ल्‍ली। अमेरि‍का के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप लग्जरी लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप रियल स्टेट के बड़े बिजनेसमैन हैं। उनके पास अरबों रुपए की संपत्ति है और मौजूदा वक्त में 100 से ज्यादा कंपनियों के मालिक हैं। उनके पास फ्लोरि‍डा और कैलि‍फोर्नि‍या में कई लग्जरी घर हैं। इसी में शामिल है उनका सबसे आलिशान घर जिसका नाम मार-ए-लागो है। 17 एकड़ में फैले इस आलिशान महल में 126 कमरे हैं।

1927 में बने इस महल को ट्रंप ने 1985 में खरीदा था। डोनाल्‍ड ट्रम्‍प के लि‍ए मार-ए-लागो घर और काम दोनों के लि‍ए यूज होता है। ट्रंप ने यहां से 3 स्‍टेट प्रीमरि‍ज जीतने के बाद स्‍पीच भी दी थी।

इस प्रॉपर्टी में प्राइवेट क्‍लब और स्‍पा है जि‍सकी कीमत करीब 20 करोड़ डॉलर है। ट्रंप को इससे एक साल में 1.5 लाख डॉलर का प्रॉफि‍ट होता है। फोर्ब्स के अनुसार, ट्रंप की संपत्ति करीब 24,000 करोड़ के आसपास है। ट्रंप देश के 156 वें सबसे अमीर शख्स हैं।

डोनाल्ड ट्रंप प्योर सोने की ईंटो से धन का भुगतान कर चुके हैं। ट्रंप ने 2 लाख के बदले सोने के ईंट बैंक को दिए थे। डोनाल्ड ट्रंप के पास सोने की परत चढ़ी मोटरसाइकिल है। डोनाल्ड ट्रंप के पास अपना सोने की परत चढ़ा हेलीकॉप्टर है।

ट्रंप भले ही शराब न पीते हों, पर उनके पास वोदका भरी ऐसी बोतल है, जो शुद्ध 24 कैरेट सोने की है। ट्रंप ने 7 मिलियन डॉलर का सोना अपने एस-76 हेलीकॉप्टर पर खर्च कर दिया है।

Loading...

ट्रंप के न्यूयॉर्क के फेमस मैनहट्टन में स्थित उनके पेन्टहाउस की कीमत 650 करोड़ रुपए से अधिक है। ट्रंप के पेंटहॉउस में हीरे जड़े मोमबत्ती दार हैं, तो सोने की परत चढ़े पर्दे। ट्रंप ने पेन्हाउस को सजाने के लिए कई जगह 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया है। 58वीं मंजिल पर स्थित ट्रंप के पेन्टहाउस से न्यूयॉर्क का खूबसूरत नजारा देखा जा सकता है।

ट्रंप के लग्जरी प्रिंसेस यॉट में मूवी थिएटर से लेकर 210 टेलीफोन तक लगे हैं। 3 एलिवेटरों से युक्त ट्रंप का लग्जरी प्रिंसेस यॉट 150 से 200 मिलियन डॉलर का है।

ट्रंप व्यापारी होने के साथ-साथ एक लेखक और टीवी व्यक्तित्व है। ट्रंप की बुक आर्ट ऑफ द डील 51 हफ्तों तक बेस्टसेलर रही थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *