Breaking News

Pfizer की Corona Vaccine लगवाने के दो दिन बाद Portugal में महिला स्वास्थ्य कर्मी की मौत, दहशत में लोग

लिस्‍बन। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर आ रहीं अच्छी खबरों के बीच एक बेहद खौफनाक खबर सामने आई है. पुर्तगाल (Portugal) में फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन (Pfizer Coronavirus Vaccine) लेने के दो दिन बाद एक महिला स्वास्थ्य कर्मी की मौत हो गई. मृतक सोनिया असेवेदो (Sonia Acevedo, 41) कैंसर के अस्‍पताल में काम करती थीं. जानकारी के मुताबिक, कोरोना वैक्‍सीन लेने के करीब 48 घंटे बाद बाद नए साल के दिन अचानक सोनिया की मौत हो गई. महिला के शव का जल्‍द ही पोस्‍टमार्टम किया जाएगा.

Father ने मांगा जवाब

डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, दो बच्‍चों की मां सोनिया पुर्तगाल इंस्‍टीट्यूट ऑफ ऑन्‍कोलॉजी (Portuguese Institute of Oncology) में काम करती थीं. फाइजर की वैक्‍सीन (Pfizer Coronavirus Vaccine) लगवाने के बाद उनके अंदर कोई साइड इफेक्‍ट नहीं देखा गया था. सोनिया के पिता अबिलियो असेवेदो (Abilio Acevedo) ने एक पुर्तगाली अखबार से बातचीत में कहा कि उनकी बेटी ठीक थी. उसे कोई हेल्‍थ प्रॉब्‍लम नहीं थी. मेरी बेटी ने कोरोना वैक्‍सीन लगवाई थी, लेकिन उसमें कोई लक्षण नहीं था. उन्होंने आगे कहा, ‘मैं नहीं जानता कि क्‍या हुआ है. मैं केवल जवाब चाहता हूं. मैं केवल यह जानना चाहता हूं कि क‍िस वजह से मेरी बेटी की मौत हो गई’.

Hospital ने की पुष्टि

सोनिया असेवेदो के अस्‍पताल ने भी उन्हें फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन लगाए जाने की पुष्टि की है. अस्‍पताल की तरफ से कहा गया है कि 30 दिसंबर को जब सोनिया को वैक्‍सीन लगाई गई तो उनके अंदर तत्‍काल और कई घंटे बाद भी कोई साइड इफ़ेक्ट देखने को नहीं मिला था. अस्‍पताल ने अपने बयान में कहा है कि सोनिया की मौत के कारणों की जांच की जा रही है.

Women

Loading...

जश्न के लिए गई थी, मौत की खबर आई

मृतक इस कैंसर अस्‍पताल में पिछले 10 साल से काम कर रही थीं. वैसे, सोनिया अपने परिवार के साथ रहती थीं लेकिन उनकी मौत उनके पार्टनर के घर पर हुई. वैक्‍सीन लगने के बाद सोनिया ने फेसबुक पर फेसमास्‍क के साथ सेल्‍फी भी डाली थी. साथ ही उन्‍होंने लिखा था कि कोरोना का टीका लग गया है.  सोनिया के पिता ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्‍या पर जश्‍न मनाने के बाद अगले दिन उन्हें सोनिया की मौत की खबर म‍िली.

बेटी ने कहा – ‘दिक्कत हुई थी’
बेटी की मौत से अबिलियो असेवेदो सदमे में हैं वो बस जवाब चाहते हैं कि आखिर उनकी बेटी की मौत कैसे हुई. उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी बेटी को आखिरी बार देख भी नहीं सका. मैं अब केवल यही जानना चाहता हूं सोनिया की मौत किस वजह से हुई’. वहीं, सोनिया की बेटी ने बताया कि मां को जहां पर टीका लगा था, वहां पर थोड़ी सी असहजता हुई थी, लेकिन उसके अलावा वो ठीक थीं.

538 अन्य कर्मियों को भी लगी Vaccine

सोनिया की अचानक हुई मौत ने वैक्सीन को लेकर भी कई सवाल खड़े किए हैं. सोनिया के अलावा अस्‍पताल के 538 अन्‍य कर्मचारियों को भी फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन लगाई गई है. इस घटना के बाद वो सभी सकते में हैं.  पुर्तगाल के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय को इसकी सूचना दे दी गई है. बता दें कि 10 मिलियन से अधिक जनसंख्या वाले पुर्तगाल में कोरोना से अब तक 7,118 मौतें हुईं हैं और 427,000 से मामले सामने आए हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *