Breaking News

अखिलेश पर BJP का पलटवार- खुद लगवा लेंगे कोरोना वैक्सीन, लेकिन सपाइयों की जान ले लेंगे

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों को परखने के लिए देश में आज ड्राई रन किया जा रहा है. लेकिन इस बीच वैक्सीनेशन के मसले पर सियासत भी तेज होती दिख रही है. इसकी शुरुआत हुई सपा मुखिया अखिलेश यादव के बयान से. जिसमें उन्होंने कहा कि ‘वह कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे, क्‍योंकि उन्हें बीजेपी की वैक्‍सीन पर भरोसा नहीं है.’ उनके इस बयान के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, स्वतंत्र देव सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी.

वहीं जब बीजेपी हमलावर हुई तो अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है. लेकिन बीजेपी की अवैज्ञानिक सोच पर बिल्कुल नहीं है. अखिलेश यादव ने दोबारा ट्वीट कर कहा, ‘हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर बीजेपी की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व बीजेपी सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोना काल में ठप्प-सी पड़ी रही है. हम बीजेपी की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. सपा की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी.’

बहरहाल, आइए जानते हैं अखिलेश यादव के बयान पर किसने, क्या कहा?

गिरिराज का अखिलेश पर तंज 

सपा मुखिया के कोरोना वैक्‍सीन पर दिए बयान के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा. सिंह ने लिखा- “अत्यंत दुःखद, अखिलेश जी तो कोरोना वैक्सीन गुप्त रूप से लगवा लेंगे, लेकिन अपने प्रशंसकों को गुमराह कर उनके जीवन के साथ खेल रहे हैं. खुद की राजनीति चमकाने के लिए ये लाखों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की जान लेंगे.”

यूपी बीजेपी चीफ का ट्वीट 

वहीं, अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह ने भी एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि भ्रष्टाचार और गुंडाराज को समाप्त करने के लिए “बीजेपी की वैक्सीन” कारगर साबित हुई है. आप कौन सी वैक्सीन की बात कर रहे हैं अखिलेश जी?

Loading...

क्या बोले संबित पात्रा 

उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मसले पर ट्वीट कर लिखा- “हे प्रभु! इनका क्या हाल हो गया है..अब वैक्सीन भी इन्हें BJP की दिख रही है!” वहीं, बीजेपी के एक और प्रवक्ता गौरव भाटिया ने लिखा- “राहुल गांधी और अखिलेश यादव में प्रतियोगिता चल रही है कि जीतेगा कौन?”

क्या था अखिलेश यादव का बयान 

दरअसल, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम बीजेपी की वैक्सीन से टीकाकरण नहीं करा सकते. 2022 में जब हम यूपी चुनाव जीतकर सत्ता में आएंगे तो मुफ्त टीकाकरण कराएंगे. उन्होंने कहा कि हमें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं. अखिलेश के इसी बयान के बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *