Breaking News

पीएम मोदी ने राहुल को याद दिलाया पुडुचेरी, कहा- दिल्ली में बैठे कुछ लोग मुझे लोकतंत्र का पाठ पढ़ा रहे हैं

नई दिल्ली। कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी के ‘भारत में अब लोकतंत्र नहीं रह गया है’ वाले हालिया बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें आज जमकर लताड़ा है। PM मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठे कुछ लोग मुझे लोकतंत्र का पाठ पढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

दरअसल, पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष ने कल कहा था, “आप किस लोकतंत्र की बात कर रहे हैं? क्या आप भारत की बात कर रहे हैं? भारत में लोकतंत्र नहीं है। भारत में लोकतंत्र… यह आपकी कल्पना में हो सकता है लेकिन वास्तविकता में नहीं।”

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने अब राहुल गाँधी के इस बयान को लेकर उनपर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “पुडुचेरी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पंचायत और म्यूनिसिपल इलेक्शन नहीं हो रहे। जो लोग मुझे लोकतंत्र का पाठ पढ़ाते रहते हैं, वे वही हैं जो वहाँ अपनी सरकार चला रहे हैं।” बता दें, केंद्रशासित प्रदेश पुदुचेरी में कॉन्ग्रेस की सरकार है

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने आज कश्मीर के निवासियों को शांतिपूर्वक जिला विकास परिषद के चुनाव कराने और इतने कम समय में अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए बधाई दी। साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PMJAY) SEHAT योजना का भी शुभारंभ किया।

पीडीपी-भाजपा गठबंधन और लोकतंत्र के लोकाचार के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता को याद करते हुए मोदी ने कहा, “हम जम्मू और कश्मीर में सरकार में थे। लेकिन आप जानते हैं कि हमनें सरकार से क्यों नाता तोड़ा। हमारी माँग थी कि पंचायत चुनाव कराए जाएँ और लोगों को उनके प्रतिनिधि चुनने के लिए उचित अधिकार दिए जाएँ। अब आपके पास आपके प्रतिनिधि हैं जो आपके लिए काम करेंगे। ”

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के निवासी न केवल कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए निकले, बल्कि जम्मू-कश्मीर में महात्मा गाँधी का ग्राम स्वराज का सपना भी पूरा किया है।

Loading...

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में बोलते हुए आगे कहा, “आज का दिन जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत ऐतिहासिक है। आज जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलने जा रहा है। मैं कल अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर इस योजना को लॉन्च करना चाहता था। अटलजी का जम्मू और कश्मीर से विशेष संबंध था, जो अब इन्सानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत ’के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।”

जम्मू के निवासी और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी रमेश लाल ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और कहा, “मेरे परिवार के सभी 5 सदस्यों का आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड है। हम सभी इस स्कीम के लिए पीएम मोदी के आभारी हैं। अगर मेरे पास यह कार्ड नहीं होता तो कैंसर का इलाज करा पाना बेहद मुश्किल होता।” रमेश कैंसर के मरीज हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत ने आपका जीवन आयुष्मान बना दिया है। मैं आपसे अपील करता हूँ कि दूसरे को इस स्कीम और इसके फायदे के बारे में बताएँ।

बता दें यह योजना 2011 के सामाजिक-आर्थिक और जाति जनगणना (SECC) के अनुसार 21 लाख से अधिक लोगों को लाभान्वित करेगी। इस योजना के तहत पंजीकृत व्यक्ति 24,148 अस्पतालों में सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *