Wednesday , February 24 2021
Breaking News

झूठे साबित हुए अमरीकी एक्सपर्ट व मीडिया सर्वे !

network1-llवाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आज डैमाेक्रेटिक उम्‍मीदवार हिलेरी को भारी अंतर से  पछाड़ कर अमरीका मीडिया व एक्सपर्ट को झूठा साबित कर दिया है।अमरीकी एक्सपर्ट का कहना था कि अमरीका अब तक के सबसे रोचक राष्ट्रपति चुनावों का साक्षी बन रहा है लेकिन एक गणित ऐसा भी है, जो यह दावा करता है कि ट्रंप कुछ भी कर लें, जीत नहीं सकते। लेकिन सभी चर्चाओं , कयासों और भविष्यवाणियों को झूठा साबित करते ट्रंप अमरीकी चुनाव में   नया इतिहास रच गए ।

ट्रम्प 2001 तक डेमोक्रेटिक पार्टी के रजिस्टर्ड कैंडिडेट थे, जबकि हिलेरी 1968 से पहले तक रिपब्लिकन थीं। ट्रंप ने 2009 में रिपब्लिकन पार्टी में रजिस्ट्रेशन कराया। पहले वे रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों पार्टियों को चुनावी चंदा देते रहे हैं। चुनाव जीत कर ट्रंप  यू.एस. के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बन गए हैं। 14 जून 1946  को जन्मे  ट्रंप अब 70 साल के हैं।
अभी तक अमरीका में सबसे ज्यादा उम्र में राष्ट्रपति बनने वाले रोनाल्ड रीगन हैं। जब वे राष्ट्रपति बने, उनकी उम्र 69 साल 349 दिन थी। चुनाव में अगर हिलेरी क्लिंटन जीततीं तो अमरीका में 227 साल की राष्ट्रपति चुनाव में इलेक्शन हिस्ट्री में पहली महिला  राष्ट्रपति होती

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *