Breaking News

अचानक फटी जमीन और उसमें समा गई महिला, फिर निकला धुआं, कुछ देर तक आईं चीखें फिर …

 झारखंड के धनबाद में एक महिला जिंदा धरती में समा गई । ये खबर जिसने भी सुनी वो हैरान रह गया । महिला जिस स्‍थान पर धरती में समाई वहां से कुछ देर तक तो उसकी चीखें सुनाई देती रहीं लेकिन फिर वो आवाजें बंद हो गई । उस जगह से बस धुंआ ही धुंआ निकलता रहा । महिला शुक्रवार की सुबह शौच के लिए अपने घर से निकली थी, तभी उसके साथ ये हादसा हो गया ।

झरिया का है मामला

मामला झरिया इलाके के बस्ताकोला का है, जहां शुक्रवार की सुबह एक 35 वर्षीय महिला कल्याणी देवी शौच के लिए गई थी । रास्‍ते में अचानक जमीन फट गई और महिला उसी में समा गई । इसके बाद वहां से धुआं निकलने लगा । बताया जा रहा है कि ये धुआं जहरीली गैस के कारण निकला है। घटना की सूचना मिलते ही लोग वहां पहुंचने लगे, भीड़ जमा होने के बाद भी महिला को बाहर नहीं निकाला जा सका । परिजनों ने रस्सियों के सहारे उसे बाहर निकालने की भरसक कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे ।

रिस रही थी जहरीली गैस

उस दौरान जमीन के अंदर से भारी मात्रा में गैस का रिसाव हो गया और इसी वजह जमीन फट गई । घटना के बाद गुस्साए लोगों ने स्थानीय सड़क को जाम कर दिया, घटनास्थल पर फौरन राहत कार्य शुरू करने की मांग करने लगे । लोगों ने जानकारी दी कि जिस वक्त महिला उस गहरे गड्ढे में गिरी थी वो जिंदा थी और मदद के लिए चीख रही थी, लेकिन जहरीली गैसों के कारण उसका दम घुट गया । बाद में महिला की लाश निकाली गई ।

Loading...
इलाके में अकसर होते हैं ऐसे मामले

जहां जमीन फटी वहां से भारी मात्रा में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था, लोगों के मुताबिक इस क्षेत्र में कभी भी ऐसी घटना फिर से हो सकती है । झरिया के कई हिस्सों में जमीन के नीचे कई दशकों से आग धधक रही है, इसके आसपास के इलाके में अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं । मामले में प्रशासन की ओर से मृतक महिला के परिवार को दो लाख रुपये की मदद दी गई है, साथ ही बच्चों को पढ़ाई और पति को नौकरी भी दी गई है ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *