Breaking News

विजय माल्या के बुरे दिन, रोजाना खर्च तक के पैसे नहीं, कोर्ट से लगाई गुहार!

ब्रिटेन। चर्चित कारोबारी और भगोड़े विजय माल्या ने हाल ही में ब्रिटेन कोर्ट में आवेदन किया है कि अपने निजी खर्च तथा कानूनी फीस का भुगतान करने के लिये उनके पैसे जो कानूनी नियंत्रण में हैं, उनमें से कुछ धन निकालने की उन्हें इजाजत दी जाए। आपको बता दें कि एसबीआई के नेतृत्व में बैकों द्वारा हुई दिवाला कार्रवाई के कारण कोर्ट ने माल्या की संपत्ति को कब्जे में लेने के लिये निर्देश दिये हैं, शराब कारोबारी माल्या के करीब 15 लाख पाउंड की राशि कोर्ट के पास जमा है, खुद को हमेशा किंग ऑफ गुड टाइम्स कहने वाले विजय माल्या इन दिनों पैसों के मोहताज हैं।

जाने-माने कारोबारी थे पिता

विट्ठल माल्या यानी विजय माल्या के पिता अपने समय के कर्नाटक के बड़े बिजनेसमैन रह चुके हैं, लेकिन जब विजय 28 साल के थे, तो उनके पिता की मौत हो गई, जिसके बाद विजय माल्या ने पिता के कारोबार को संभाला, इसके बाद यूनाइटेड ब्रेवरीज समूह के अध्यक्ष बन गये, तब से लेकर उनके बिजनेस में करीब 15 फीसदी से 64 फीसदी तक का इजाफा हुआ है।

पढाई और शादी

विजय माल्या की शुरुआती पढाई कोलकाता के ला मार्टिनियर स्कूल से हुई है, इसके बाद वहीं के संत जेवियर्स कॉलेज से उन्होने वाणिज्य में स्नातक की डिग्री हासिल की। माल्या ने 1986 में एयर होस्टेस समीरा तैयबाजी से शादी की, दोनों का एक बेटा है, जिनका नाम सिद्धार्थ माल्या है, हालांकि ये रिश्ता लंबा नहीं चल सका, दोनों का तलाक हो गया, इसके बाद 1993 में विजय ने अपने बचपन की दोस्त और तलाकशुदा रेखा से शादी की, रेखा की दो बेटियां है, जिसे माल्या ने गोद लिया है।

Loading...
रह चुके हैं राज्यसभा सांसद

साल 2000 में विजय माल्या ने राजनीति में एंट्री ली, पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने उतरी उनकी पार्टी कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ सकी, हालांकि इसके बावजूद वो दो बार राज्यसभा सांसद बनने में सफल रहे, 2002 में पहली बार राज्यसभा पहुंचे, फिर 2010 में दोबारा उच्च सदन की सदस्यता हासिल की।

विलासिता पूर्ण जीवन
विजय माल्या शानो-शौकत से जीवन गुजारने के लिये जाने जाते हैं, रिपोर्ट के मुताबिक 4 साल की उम्र में ही विजय के पिता ने उन्हें फेरारी गिफ्ट की थी, 2 हजार करोड़ से ज्यादा संपत्ति के मालिक माल्या के पास दुनिया के कई हिस्सों में खुद के आलीशान बंगले हैं, हालांकि अब इनमें से कुछ नीलाम भी हो चुके हैं, इसके अलावा उनके पास 250 से ज्यादा गाड़ियां हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *