Breaking News

मुंबई लोकल में स्टंट से नीचे गिरे लड़के को पुलिस ने ढूढ़ निकाला, अब करेगा जागरूक

mumbai7-3मुंबई। मुंबई की लोकल ट्रेन में स्टंट करते वक्त ट्रेन से नीचे गिरे लड़के को रेलवे ने ढूढ़ निकाला है। अब पुलिस उस लड़के को लोगों को स्टंट न करने के लिए जागरूक करने वाले चेहरे के तौर पर इस्तेमाल करेगी। ठीक एक सप्ताह पहले मुंबई लोकल गेट पर स्टंट करते वक्त नीचे गिर जाने का एक विडियो वायरल हुआ था, लोगों को लगा कि इस हादसे में उसकी जान चली गई लेकिन सौभाग्य से वह बच गया। रेलवे पुलिस ने उसे फेसबुक से ढूढ़ निकाला। उसकी पहचान आलम खान के रूप में हुई है।

पिछली 30 अक्टूबर को चर्चगेट की तरफ जाने वाली लोकल में एक लड़का गेट पकड़कर अपने दोस्तों के लिए गेट से लटककर स्टंट कर रहा था तभी अचानक खंभे से टकरा जाने के कारण वह चलती ट्रेन से नीचे गिर गया था। यह हादसा चर्नी रोड से मरीन लाइन के बीच हुआ था जिसमें आलम के सिर में काफी चोटें आईं।

लड़के को खोजने का अभियान चलाने वाले चर्चगेट जीआरपी के सीनियर इंस्पेक्टर एस. शिवारकर ने बताया कि उन्होंने विडियो से स्नैपशॉट लिया और उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। उन्होंने बताया, ‘किसी ने फेसबुक पर पोस्ट की गई फोटो को देखकर बताया कि यह आलम खान है और वह उसे जानता है। हमने उससे संपर्क किया और उसका पता, नंबर हासिल किया।’
जीआरपी डेप्युटी कमिश्नर दीपक देवराज ने मुंबई मिरर को बताया, ‘हम आलम खान को अपने स्टंट के खिलाफ चलने वाले अभियान में इस्तेमाल करना चाहते हैं। बहुत से युवा ऐसे हैं जो मुंबई की लोकल ट्रेन पर स्टंट कर अपनी जान जोखिम डालते हैं। आलम उन्हें अपनी कहानी बताकर अच्छे से जागरूक कर सकता है।’

Loading...

पुलिस ने आलम से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके गिरने के बाद उसके दोस्त अगले स्टेशन पर उतरकर उसके पास आए और उसे चर्नीरोड पर स्थित जैन अस्पताल ले गए। वहां उसका इलाज हुआ। आलम ने घर में भी झूठ बोला। उसने कहा कि उसे एक टैक्सी वाले ने ठोंक दिया। हालांकि चोट इतनी गंभीर थी कि उसे बाद में सच बताना पड़ा जिसके बाद उसे भयंदर स्थित सिद्धिविनायक अस्पताल ले जाया गया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *