Wednesday , January 27 2021
Breaking News

रोहिंग्या पर शाह का ओवैसी को जवाब- एक बार लिखकर दें, मैं बाहर निकालता हूं

हैदराबाद। हैदराबाद निकाय चुनाव जीतकर तेलंगाना में सियासी बढ़त हासिल करने की कोशिश में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. गृह मंत्री अमित शाह ने भी रविवार को रोड शो करके बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की. रोड शो से पहले शाह ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा भी की. रोड शो के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह भरोसा जताया कि बीजेपी हैदराबाद निकाय चुनाव में बहुमत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि हैदराबाद का अगला मेयर बीजेपी से होगा.

अमित शाह ने कहा कि मैं बीजेपी को अपार समर्थन दिखाने के लिए हैदराबाद के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं रोड शो के बाद आश्वस्त हूं कि इस बार बीजेपी अपनी सीटें बढ़ाने या अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए नहीं लड़ रही है, लेकिन इस बार हैदराबाद के मेयर हमारी पार्टी से होंगे.

अमित शाह ने कहा कि हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन टीआरएस और मजलिस के नेतृत्व में चला है, वो हैदराबाद को विश्व का आईटी हब बनाने में सबसे बड़ा रोड़ा है. बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए. मजलिस के इशारों पर अवैध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है.

अमित शाह ने कहा कि मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि एक बार बीजेपी को मौका दीजिए, हम सारे अवैध निर्माण का हटाकर पानी की निकासी सुचारू करेंगे. अमित शाह ने कहा कि आईटी सेक्टर में निवेश से हैदराबाद को बहुत फायदा हो रहा है. पीएम मोदी ने युवाओं के लिए बहुत सारे अवसर पैदा किए हैं और यह विदेशी निवेशकों द्वारा भारत में दिखाए गए विश्वास को दर्शाता है.

हैदराबाद को निजाम संस्कृति से करेंगे मुक्त

अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को नवाब, निज़ाम संस्कृति से मुक्त करने और यहां एक मिनी-इंडिया बनाने जा रहे हैं. हम हैदराबाद को एक आधुनिक शहर में बनाना चाहते हैं, जो निज़ाम की संस्कृति से मुक्त हो.

रोहिंग्या पर ओवैसी को दिया जवाब

Loading...

गृह मंत्री ने रोहिंग्या के मुद्दे पर ओवैसी को निशाने पर लिया. अमित शाह ने कहा कि ओवैसी लिखकर दें, रोहिंग्या को बाहर निकाला जाएगा. लेकिन जब कानून लाते हैं तो संसद में लोग हल्ला करने लगते हैं. उन्होंने कहा कि रोहिंग्या पर जब वह कार्रवाई करते हैं तो ये लोग (विपक्षी दल) शोर मचाने लगते हैं. ओवैसी एक बार लिखकर दें कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या को निकाल दें, फिर मैं कुछ करता हूं. असल में ओवैसी ने कहा था कि अगर हैदराबाद अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या रहते हैं तो अमित शाह कार्रवाई क्यों नहीं करते. ओवैसी की इसी टिप्पणी का अमित शाह ने जवाब दिया

बता दें कि हैदराबाद निकाय के 150 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 1 दिसंबर को मतदान होंगे, जबकि मतगणना 4 दिसंबर को होगी. अमित शाह ने हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन यह रोड शो किया. अमित शाह हैदरबाद नगर निगम चुनाव (GHMC) के चुनाव लिए सिकंदराबाद में रोड शो किया. इसे देखते हुए बीजेपी ने टीआरएस से नगर पालिका की सत्ता हासिल करने के लिए वोटिंग से पहले शुक्रवार को शहर भर में सक्रिय रूप से प्रचार किया था, जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रोड शो किया था.

अमित शाह ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा की

ओवैसी ने कसा बीजेपी पर तंज

हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए उतरे बीजेपी के दिग्गज नेताओं पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी तंज भी कस चुके हैं. ओवैसी ने कहा था कि यह चुनाव हैदराबाद निकाय का न होकर प्रधानमंत्री का हो गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इस चुनाव में इतने नेताओं को बुलाया है, अब बस डोनाल्ड ट्रंप का आना ही बाकी रह गया है. वह भी आ जाएं तो भी कुछ नहीं होगा. क्योंकि उनका भी हाथ थामकर पीएम मोदी ने कहा था कि अबकी बार ट्रंप सरकार लेकिन वह भी नहीं बचे और गड्ढे में गिर गए.

असल में, हैदराबाद निकाय चुनाव फिलहाल, राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन गया है. इस पर देश भर की निगाहें हैं. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट भी माना जा रहा है. लिहाजा, बीजेपी इस चुनाव को हैदराबाद में अपनी मौजूदगी कायम करने और तेलंगाना में सियासी आधार बढ़ाने के मौके के तौर पर देख रही है.

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है. यह नगर निगम चार जिलों को कवर करता है जिनमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं. इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और तेलंगाना के 5 लोकससभा सीटें आती हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *