Breaking News

‘फ्लोरिडा, ओहायो में हवा बदल सकते हैं भारतीय-अमेरिकी मतदाता’

trump3न्यू यॉर्क। भारतीय-अमेरिकी मतदाता फ्लोरिडा, ओहायो और कोलोराडो जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में हवा बदल सकते हैं। सामुदायिक नेताओं का कहना है कि राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हिलरी क्लिंटन और डॉनल्ड ट्रंप का भाग्य तय करने में इस समुदाय के मतदाता अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

चुनाव से कुछ दिन पहले प्रतिद्वंद्वियों के बीच टक्कर कांटे की हो चुकी है। समुदाय के नेता और माउंट सिनाई अस्पताल में मेडिसिन विभाग के पूर्व प्रमुख भूपी पटेल ने भारतीय-अमेरिकी लोगों से फ्लोरिडा, ओहायो और कोलोराडो में हिलरी को वोट देने को कहा है। उनके मुताबिक लाल राज्यों (रिपब्लिक पार्टी की ओर रुझान वाले राज्य) में समुदाय के मतदान का महत्व 30 से 40 फीसदी ज्यादा होगा।

Loading...

इस हफ्ते संवाददाता सम्मेलन में पटेल ने कहा, ‘भारतीय-अमेरिकी लोगों के मतों का महत्व है। अगर आप कोई चुनाव 400-500 मतों से हार सकते हैं तो फ्लोरिडा जैसे राज्यों में भारतीय-अमेरिकी लोगों का 30 से 40 फीसदी वोट डेमोक्रैट और रिपब्लिकन दोनों के महत्वपूर्ण होगा और वे हमारे महत्व को समझेंगे।’
उन्होंने बताया कि 70 फीसदी भारतीय-अमेरिकी डेमोक्रैट हैं। उन्होंने कहा कि आव्रजन, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए महत्वपूर्ण मुद्दे हैं और इन क्षेत्रों में हिलरी का जो अजेंडा है उससे समुदाय को लाभ पहुंचेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *