Wednesday , January 27 2021
Breaking News

अब मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा के नाम से जाना जाएगा अयोध्या एयरपोर्ट, योगी कैबिनेट का फैसला

लखनऊ। अयोध्या एयरपोर्ट अब मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा नाम से जाना जाएगा. यूपी कैबिनेट ने मंगलवार को इसे मंजूरी दे दी. योगी सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में संकल्प पारित कर भारत सरकार को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया. अब यूपी सरकार इस प्रस्ताव को पहले विधानसभा से अनुमोदित कराएगी. इसके बाद भारत सरकार को भेजा जाएगा.

राज्य विधानसभा से पारित कराक इसे नागर विमानन मंत्रालय को भेजा जाएगा. वहीं, अयोध्या स्थित हवाई पट्टी को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का आकार देने के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है. इस हवाई पट्टी को बडे़ विमानों के लिए तैयार किया जा रहा है. पहले चरण में यहां ए321 और दूसरे चरण में कोड-ई बी777.300 श्रेणी के विमानों का संचालन शुरू किया जाएगा.

प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने हाल ही में कहा था कि अबतक 525 करोड़ रुपए स्वीकृत हो चुके हैं, जिसमें 300 करोड़ रुपए अब तक खर्च किया जा चुका है.

Loading...

उधर, योगी सरकार ने लव जिहाद पर भी आज अहम फैसला लिया. कैबिनेट ने मंगलवार को लव जेहाद पर धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश को मंजूरी दे दी. इस अध्यादेश में कई महत्वपूर्ण बिंदु शामिल किए गए हैं. साथ ही दोषी पाए जाने पर कड़ी सजा का प्रावधान भी किया गया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *