Breaking News

चीन में भी स्मॉग: हादसों में 9 लोगों की मौत, 43 घायल

smog-chinaबीजिंग। चीन में कई शहरों पर स्मॉग की चादर फैलने के साथ शंघाई में एक एक्सप्रेस-वे पर हुए कई सड़क हादसों में रविवार को कम से कम 9 लोग मारे गए और 43 अन्य घायल हो गए। धुंध के कारण कई वाहन आपस में टकरा गए। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के मुताबिक, धुंध के कारण पुडोंग न्यू एरिया में एस32 एक्सप्रेस-वे पर कई सड़क हादसे हुए।

एक मामले में टैंकर और मिनीबस में टक्कर के कारण 2 लोगों की मौत हो गई। दूसरा हादसा एक्सप्रेस-वे पर 3 किलोमीटर दूर हुआ, जिसमें 2 भारी वाहनों ने एक वैन को टक्कर मार दिया, जिससे 5 लोगों की मौत हो गई। अस्पताल में 2 और लोगों की मौत हो गई। अब तक पुडोंग, झोउपू और शुगूआंग शहरों में अस्पतालों में 43 लोगों को भर्ती कराया गया।

Loading...

शंघाई के मौसम केंद्र ने सुबह छह बजे ऑरेंज अलर्ट जारी किया जो चीन के मौसम संबंधी चेतावनी प्रणाली का दूसरा सर्वोच्च स्तर है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब है अगले छह घंटे तक 200 मीटर से भी कम की दृश्यता वाला धुंध बना रहेगा। इसी बीच चीन में भीषण धुंध का प्रकोप बना रहा। देश के उत्तरपूर्वी और उत्तरी हिस्से में धुंध की चादर बनी हुई है, जिसने देश के 10 प्रतिशत जमीनी हिस्से को प्रभावित किया है। अत्यधिक प्रदूषण के लिए 39 उद्यमों और गांवों में बड़े स्तर पर पराली को जलाए जाने को धुंध पैदा होने का कारण समझा जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *