Thursday , February 25 2021
Breaking News

J&K के हालात नाजुक, मौके की फिराक में 300 आतंकी

jammu-kashmir-policeश्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के. राजेंद्र ने जम्मू-कश्मीर के हालात को ‘बेहद नाजुक’ बताया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में 300 आतंकी सक्रिय हैं। इसके अलावा, लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पार से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशें भी चिंता पैदा करने वाली हैं।

राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती की अगुआई में शनिवार को हुई टॉप अफसरों की बैठक में डीजीपी ने कहा, ‘सीमा के इलाकों में लगातार घुसपैठ चिंताजनक है। ये कोशिशें सारा खेल बदल सकती हैं।’ चार महीने पहले हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर में खात्मे में बाद शुरू हुई हिंसा के बाद यहां के हालात पर राजेंद्र ने कहा कि स्थिति नॉर्मल जरूर हो रही है, लेकिन हालात अभी भी ‘बेहद नाजुक’ बने हुए हैं। उन्होंने अगले दो से तीन महीने का रोडमैप बनाने की सिफारिश की।

‘शरारती तत्वों के खिलाफ जारी रहेगा अभियान’
डीजीपी ने बताया कि घाटी में जारी प्रदर्शनों के दौरान कम से कम 70 इमारतों को आग लगा दी गई। इनमें से 53 पूरी तरह तबाह हो गए। डीजीपी के मुताबिक, आने वाले दिनों में हालात को सामान्य करना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस शरारती तत्वों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखेगी।

Loading...

इस बैठक में कश्मीर डिविजन के डिप्टी कमिश्नरों के अलावा कई एसएसपी ने उन डिवेलपमेंट प्रॉजेक्ट्स की जानकारी दी, जिन पर घाटी के हालात की वजह से असर पड़ा है। अफसरों ने बीते चार महीने में दर्ज किए गए मामलों की संख्या और उनमें की गई गिरफ्तारियों की भी जानकारी दी।

बता दें कि घाटी में सुरक्षाबलों को आतंकियों और सीमा पार से पाकिस्तानी फायरिंग, दोनों मोर्चों पर लड़ना पड़ रहा है। पाकिस्तान फायरिंग की आड़ में भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता है। यह कोशिश रविवार को भी जारी रही। हालांकि, दुश्मनों के मंसूबों को नाकाम करते हुए दो भारतीय सैनिकों ने अपनी शहादत दी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *