Breaking News

अखिलेश यादव ने किया कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मिलने से इनकार

akhilesh-pkलखनऊ। कांग्रेस और एसपी के गठबंधन की अटकलों को बड़ा झटका लगा है। अखिलेश यादव ने कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मिलने से इनकार कर दिया। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशांत किशोर तीन दिनों से लखनऊ में ही थे और उन्होंने अखिलेश से मिलने की कोशिश की लेकिन उनके कार्यालय की तरफ से किसी भी तरह की मुलाकात से इनकार किया गया। बता दें कि पिछले कुछ समय से कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराने के लिए एसपी महागठबंधन का सहारा लेगी। उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी ने किसान यात्रा के दौरान अखिलेश यादव को अच्छा लड़का कहा था। इसके बाद अखिलेश ने भी राहुल गांधी की प्रशंसा की थी और कहा था कि दो अच्छे लोग मिल जाएं तो इसमें बुरा क्या है। इसके बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि एसपी और कांग्रेस साथ आ सकते हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को समाजवादी पार्टी का रजत जयंती समारोह था। इस अवसर पर समाजवादियों को इकट्ठा किया गया था। रजत जयंती समारोह के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी मौजूद थे। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बिहार की तर्ज पर महागठबंधन की योजना बनाई जा रही है। एचडी देवगौड़ा ने कहा भी कि सांप्रदायिक ताकतों से निपटने के लिए सेक्युलर लोगों को साथ आना होगा। हालांकि समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने छठ पूजा का हवाला देकर समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

Loading...

समाजवादी पार्टी में चल रहे पारिवारिक विवाद के बीच ही शिवपाल यादव ने आरएलडी प्रमुख अजित सिंह से भी मुलाकात की थी। इसके बाद भी कहा जा रहा था कि शिवपाल ने गठबंधन को लेकर ही उनसे मुलाकात की है। एसपी में पारिवारिक विवाद के बाद रजत जयंती के मौके पर लालू प्रसाद यादव ने अखिलेश यादव से चाचा शिवपाल यादव के पैर भी छुआए। ऐसे में लगता है कि परिवार में अब सब कुछ ठीक हो गया है और पूरी तरह से चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने की योजना है। कुछ दिन पहले ही अखिलेश की इच्छा के खिलाफ कौमी एकता दल का विलय भी एसपी में कराया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *