Breaking News

सर्जिकल स्ट्राइक में अहम रहे लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ का प्रमोशन

sargikalनई दिल्ली। सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता में अहम भूमिका निभाने वाले लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ का प्रमोशन हो गया है। अब वह दिल्ली में चीफ ऑफ इंटिग्रेटिड डिफेंस स्टाफ बन गए हैं। वह सेना में 1979 में कमिशन हुए थे और उस यूनिट में शामिल हुए, जिसे बहादुरों में भी सबसे बहादुर का तमगा दिया जाता है। काउंटर टेररिज्म स्पेशलिस्ट माने गए ले.ज. दुआ कश्मीर में चिनार कोर (15 कोर) की कमांडिंग कर रहे थे, तभी सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया।

कश्मीर घाटी में सबसे बड़े विरोध प्रदर्शन को भी उन्हीं के कार्यकाल में शांत किया गया। बता दें कि उड़ी में सेना के कैंप पर हमले के बाद भारतीय सेना ने PoK में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकियों के ठिकानों पर हमला किया गया था और कई ठिकानों को तहस-नहस कर दिया गया था।

Loading...

सतीश दुआ का कार्यकाल चिनार कोर में पिछले साल 27 अगस्त को शुरू हुआ था। युवाओं के साथ लगातार काम करने के लिए भी उन्हें जाना जाता है। उत्तर-पूर्व में असम राइफल्स को आतंकियों से लड़ने के लिए तैयार करने में भी दुआ का योगदान माना जाता है। वह भारतीय सेना की तरफ से वियतनाम, कंबोडिया और लाओस में भी रह चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *