Breaking News

12 वीं क्लास का 16 साल का छात्र हो सकता है भारत का सबसे युवा आतंकी

lko7लखनऊ। जब मुंबई की एक कोर्ट ने पिछले हफ्ते आतंक के आरोपी को जूवेनाइल रिमांड होम में भेजा तो सुरक्षा एजेंसियों ने एक चिंताजनक स्थिति की ओर गौर किया। सुरक्षा एजेंसियों ने पाया है कि इस्लामिक स्टेट बेहद युवाओं को टारगेट कर रहा है।

आरोपी इमरान (बदला हुआ नाम) के वकील ने दावा किया है कि उसकी उम्र 16 साल है और आतंक के आरोप में गिरफ्तार किया गया यह सबसे युवा शख्स है। आरोपी 12वीं क्लास का छात्र है और उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का निवासी है। उसे 24 जनवरी को मुंबई एटीएस और यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

इमरान के वकील ने सेवरी के अडिशनल मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट के आगे उसकी दसवीं क्लास की मार्कशीट पेश की जिसमें उसकी बर्थ डेट मई 1999 है लेकिन जांच एजेंसियों द्वारा पेश किए गए इलेक्टोरल रेकॉर्ड से उसकी उम्र 20 साल है।

Loading...

एजेंसियों ने इमरान की आईएस रिक्रूटर के तौर पर पहचान की थी। महाराष्ट्र एटीएस के अनुसार वह जिहादियों के लिए सुरक्षित ठिकाने तलाशता था और उन्हें छिपाकर ट्रेन करता था। कथित तौर पर वह हवाला के पैसों के जरिए मुंबई और गोवा में प्रॉपर्टी किराए पर भी लेता था।

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर एनआईए द्वारा 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिन पर आईएस का समर्थक होने का आरोप था। इन सभी की उम्र 24 साल से कम है। इसमें लखनऊ का मोहम्मद अलीम (20 साल) और आसिफ अली (23 साल), बेंगलुरु का सुहैल अहमद (23 साल) शामिल है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *