Thursday , March 4 2021
Breaking News

अखिलेश की BJP को चुनौती, कहा- CM पद के लिए एक चेहरा तो ढूढ़ लो

akhilesh-yadav-2लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी को चुनौती दी है कि वह कम से कम अपने एक ऐसे नेता का नाम बता दे जिसे चुनाव में मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया जा सके। अखिलेश ने कहा, ‘बीजेपी नेता कहते आ रहे थे कि एसपी सरकार में 5 मुख्यमंत्री हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह अपनी पार्टी में सिर्फ एक ही नेता का (सीएम पद का दावेदार) नाम बता दें और उसे लेकर जनता में जाए।’

अखिलेश बिजली विभाग की तरफ से आयोजिक एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। बीजेपी में खुद की ताकत न होने का आरोप लगाते हुए यादव ने पूछा कि बीजेपी बताए कि उसकी अगुवाई वाले केंद्र सरकार ने इन दो साल से ज्यादा वक्त में किया क्या है। उन्होंने दावा किया कि AIIMS भी यूपी में इसलिए आ रहा है क्योंकि इसके लिए राज्य सरकार ने जमीन मुहैया कराई।

अखिलेश ने बीजेपी नेताओं को ‘होशियार, चमत्कारी और चालू’ बताते हुए कहा, ‘दशहरे के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कौन सा नारा लगाया…इससे पहले वह भारत माता की जय बोलते थे लेकिन अब आप भारत माता को भूल गए…वे देश को किस रास्ते पर ले जाना चाहते हैं?’ अखिलेश ने सर्जिकल स्ट्राइक को भुनाने की कोशिश के लिए भी बीजेपी की आलोचना की।
उन्होंने कहा, ‘आप (बीजेपी) सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा कर रहे हैं…जबकि सीनियर लोगों को पता है कि यह क्या था….मैंने मिलिट्री स्कूल में पढ़ाई की है, मेरे सहपाठी सरहदों पर सेवा दे रहे हैं…मैंने उनसे पूछा और उन्होंने मुझे बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी हुए हैं…इसे हमारी सेना करती रहती है…लेकिन बीजेपी देश को गुमराह कर रही है।’

Loading...

अखिलेश ने बीएसपी को भी नहीं बख्शा। उन्होंने बीएसपी पर अपने शासन के दौरान जनता के पैसे की बर्बादी के आरोप लगाए। सीएम ने कहा, ‘बीएसपी सरकार के दौरान शहर में जिन हाथियों को लगवाया गया वह पिछले 9 साल से एक ही जगह पर पड़े हुए हैं…सारा पैसा बर्बाद किया गया और वह दावा करते हैं कि वे सरकार बनाएंगे।’ अखिलेश ने अपनी सरकार के दौरान किए गए कई विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि काम खुद ही बोलता है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कराए गए विकास कार्य सूबे को तरक्की और समृद्धि के रास्ते पर ले गए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि काम करने के मामले में कोई भी एसपी सरकार की बराबरी नहीं कर सकता।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *