Breaking News

पाक सेना ने शहीद जवान के शव को किया क्षत-विक्षत, सेना देगी ‘तगड़ा’ जवाब

indian_armyनई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सरहद पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार फायरिंग के बीच शनिवार सुबह आरएसपुरा सेक्टर और कथुआ में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। खबर है कि हीरानगर सांबास, रामगढ़, अरनिया और अखनूर में फायरिंग रुक गई है। इस बीच कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल में एक और जवान शहीद हो गया है। फायरिंग में महाराष्ट्र के नितिन सुभाष शहीद हो गए हैं।

वहीं, शुक्रवार रात को एलओसी पर कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। एनकाउंटर में एक आतंकी भी ढेर हो गया। सेना के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ भागने से पहले एक आतंकवादी ने बर्बरता की हदें पार करते हुए शहीद जवान का शरीर क्षत-विक्षत कर दिया। सेना के नार्दन कमांड ने इसकी निंदा करते हुए इस घिनौने करतूत का माकूल जवाब देने का ऐलान किया है।

सेना के मुताबिक माछिल में एनकाउंटर के वक्त आतंकवादियों को बचाने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स लगातार कवर फायरिंग कर रहे थे। इसी का फायदा उठाकर आतंकवादी वापस पाकिस्तान के आर्मी पोस्ट में भाग निकला। कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर की घटना की विस्तृत जानकारी सेना ने पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और एनएसए अजीत डोभाल को दी है। इस मामले में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को समन किया है।

Loading...
 इंटरनेशनल बॉर्डर पर भी तनाव

इससे पहले इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ की जवाबी फायरिंग में सीमा पर पाक रेंजर्स के हौसले पस्त हो गए हैं। मदद के लिए पाक सेना को बुलाया गया है। पाकिस्तान के शक्करगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर अपने आला अधिकारियों को रेडियो सेट पर जानकारी दे रहे थे कि बीएसएफ की फायरिंग में उन्हें बहुत नुकसान हो रहा है। ऐसे में उनको सेना से मदद चाहिए। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाक रेंजर के 15 से ज्यादा जवान मारे गए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *