Breaking News

चौथे वनडे में न्यू जीलैंड ने भारत को 19 रनों से हराया

new-zealandरांची। सीरीज के चौथे एकदिवसीय मुकाबले में न्यू जीलैंड की टीम ने भारत को 19 रनों से शिकस्त देकर सीरीज की बराबरी कर ली। 5 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं। भारत के सामने जीत के लिए 261 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 241 रनों पर आउट हो गई। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका 19 रनों के स्कोर पर गिरा, जब रोहित शर्मा पांचवें ओवर में 11 रन बनाकर साउदी की गेंद पर चलते बने।

इसके बाद कोहली और रहाणे के बीच 77 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। कोहली 45 रन बनाकर सोढ़ी का शिकार बने, तब भारत का स्कोर 98 रन था। कोहली ने इस दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने 7,500 रन पूरे किए। भारत का तीसरा विकेट 128 रन के स्कोर पर गिरा जब अच्छे टच में दिख रहे रहाणे नीशम की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। रहाणे ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 57 रनों का योगदान दिया। कप्तान धोनी भी जल्द ही पवैलियन लौट गए, उन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए। केदार जाधव तो खाता भी नहीं खोल सके और पहली ही गेंद पर साउदी का शिकार बन गए। अक्षर पटेल ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन एक छोर से लगातार विकेटों का पतझड़ जारी रहा। पटेल ने 38 रन बनाए।

आखिर में धवल कुलकर्णी ने जरूर कुछ अच्छे हाथ दिखाए और दर्शकों का मनोरंजन किया। कुलकर्णी और उमेश यादव ने भारत के लिए न्यू जीलैंड के खिलाफ आखिरी विकेट के लिए 32 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी का रेकॉर्ड बनाया। धवल कुलकर्णी ने नाबाद 25 रन बनाए। न्यू जीलैंड की तरफ से साउदी ने 3, बोल्ट और नीशम ने 2-2 विकेट लिए।

न्यू जीलैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 261 रनों का लक्ष्य दिया था। कीवी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। न्यू जीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 72 रन मार्टिन गप्टिल ने बनाए। उन्हें हार्दिक पंड्या की गेंद पर धोनी ने विकेट के पीछे कैच किया। जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 41 रनों की पारी खेली। मिश्रा की गेंद पर धोनी ने उनका कैच लिया।

Loading...

टॉम लेथम (39) और रॉस टेलर (34) ने भी उपयोगी पारियां खेली। लेथम को अक्षर पटेल ने पवैलियन का रास्ता दिखाया, जबकि टेलर रन आउट हुए। सैंटनर 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहें, जबकि साउदी ने भी 5 गेंदों में 9 रन बनाए। अमित मिश्रा ने 2, हार्दिक पंड्या, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिले। सोढ़ी और सैंटनर ने एक-एक खिलाड़ियों को पवैलियन भेजा।

इससे पहले न्यू जीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस दौरे पर आई न्यू जीलैंड की टीम ने पहली बार टॉस जीता। इस दौरे पर अब तक तीन टेस्ट मैच और तीन वनडे खेल चुकी कीवी टीम अब तक कोई टॉस नहीं जीत पाई थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *