Breaking News

दिल्लीः नया बाजार में हुआ धमाका, एक की मौत, कई घायल

dilhi-blastनई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पटाखे के एक गोदाम में विस्फोट से एक शख्स की मौत हो गई जबकि लगभग 10 लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट उत्तरी दिल्ली के नया बाजार में सुबह लगभग 10.40 बजे हुआ। अभी तक मृतक की पहचान नहीं की गई है। इस विस्फोट में आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। घटनास्थल पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में घटना दर्ज होने की भी खबर है।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली के लाहौरी गेट के नयाबाजार इलाके में स्थित दालमंडी में एक लावारिस जूट बैग में हुए ब्लास्ट से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस की फॉरेंसिक टीम के साथ ही डॉग स्क्वॉड, स्पेशल सेल और आईबी की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल पुलिस ने ब्लास्ट के आतंकी हमला होने की आशंका से इनकार नहीं किया है लेकिन कहा है कि धमाका सिलेंडर फटने से नहीं हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुरुआती जांच में सामने आया है कि सड़क के किनारे लावारिस पड़े एक जूट बैग के ब्लास्ट हुआ था।ब्लास्ट काफी तेज था। जिस वक्त यह ब्लास्ट हुआ बाजार बंद था और वहां ज्यादा लोग नहीं थे। अगर बाजार खुलने के बाद यह धमाका होता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था।

Loading...

घटना की सूचना मिलते ही नॉर्थ डीसीपी मधुर वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर सूचना मिली की दालमंडी, नया बाजार में सिलेंडर फटा है। धमाका इतना तेज था कि न सिर्फ व्यक्ति की मौत हो गई बल्कि जिस इमारत के नीचे यह धमाका हुआ वह भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

धमाके की सूचना के बाद मौके पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। परन्तु तब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी जबकि कई घायल पड़े हुए थे। पुलिस को मौके से विस्फोटक भी मिले हैं। हालांकि वह किस प्रकार का है, यह फॉरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा। नॉर्दन रेंज के जॉइंट सीपी विरेंद्र चहल का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि जूट बैग में पटाखे रखे हुए थे जिसमें विस्फोट हुआ। मामले की आगे जांच की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *