Breaking News

पीएम मोदी ने दिए काला धन रखने वालों के खिलाफ ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के संकेत

modidarbarवडोदरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध बड़ी लड़ाई का संकेत देते हुए काले धन रखने वालों के खिलाफ ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की बात कही है। गुजरात के वडोदरा में शनिवार को लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि इनकम टैक्स डिक्लेरेशन स्कीम (IDS) के तहत जो 65,000 करोड़ रुपये का काला धन मुख्यधारा में आया, वह बिना किसी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के आया, अगर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की जाती तो अंदाजा लगाइये कितना पैसा उजागर होता।

वडोदरा के नव्लाखी मैदान में अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में एनडीए सरकार आने से पहले भारत के बारे में सिर्फ घोटालों की खबरें आया करती थीं, पर एनडीए सरकार आने के बाद आज देश के आगे बढ़ने की खबरें आती हैं, पूरी दुनिया में भारतीय अर्थव्यवस्था की तारीफ हो रही है।

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ रखी है। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड के जरिए गैस सब्सिडी और अन्य योजनाओं का पैसा, अब जन धन खाते के जरिए सीधे लोगों तक पहुंच रहा है, दलालों की भूमिका पूरी तरह खत्म कर दी गई है। सरकार ने इसके जरिए 36,000 करोड़ रुपये बचाए गए हैं।
पीएम ने कहा कि आईडीएस के तहत घोषित किए गए 65,000 करोड़ रुपये बिना ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के ही बाहर आ गए, अगर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की जाती तो कल्पना काजिए कितना पैसा सामने आता। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुल मिलाकर, सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ कर लगभग एक लाख करोड़ रुपए बचाए हैं। इस पैसे को गरीबों के कल्याण के लिए खर्च किया जा रहा है।

Loading...

बता दें कि पिछले तीन महीने में पीएम मोदी चौथी बार गुजरात के दौरे पर आए, हालांकि प्रधानमंत्री बनने के बाद उनके वडोदरा आने का यह पहला मौका था। उन्होंने 10,000 दिव्यांगों को सहायता किट प्रदान की। यह कार्यक्रम केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *