Wednesday , February 24 2021
Breaking News

MLC उदयवीर सिंह के खिलाफ जल्द हो सकती है बड़ी कार्रवाई

pd logलखनऊ। सीएम अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी (सपा) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग उठने लगी है। सीएम अखिलेश यादव के करीबी और एमएलसी उदयवीर सिंह ने सपा सप्रीमो मुलायम सिंह यादव को एक चिट्ठी लिखकर इस बात की मांग की है कि वे खुद पार्टी के संरक्षक बन जाएं और अपनी कुर्सी (वर्तमान में राष्ट्रीय अध्यक्ष) अपने बेटे सीएम अखिलेश को सौंप दें। वहीं, अब यह तय माना जा रहा है कि इस पत्र को लिखने के लिए एमएलसी उदय वीर सिंह के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई होगी।बता दें कि अभी हाल ही में मुलायम ने अखिलेश को प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया था और उनकी जगह शिवपाल यादव को ये नई जिम्मेदारी सौंपी थी।

उदयवीर सिंह ने अपनी चिट्ठी में यह भी लिखा है कि परिवार के भीतर से भी अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश हो रही है और शिवपाल यादव इसमें शामिल हैं। इधर, अपने करीबियों पर तलवार चलने से नाराज अखिलेश यादव ने बुधवार को ये ऐलान कर दिया कि वह 3 नवंबर से चुनाव प्रचार के लिए अपनी रथ यात्रा शुरू करेंगे। सपा 5 नवंबर को अपनी 25वीं वर्षगांठ मनाने जा रही है और इस मौके पर अखिलेश यादव के नहीं होने से पार्टी की फूट बिल्कुल खुलकर सामने आ जाएगी। खुद मुलायम सिंह यादव ने पार्टी में सारे नेताओं से कहा है कि वो पार्टी की रजत जयंती समारोह को भव्य तरीके से मनाने का इंतजाम करें।

Loading...

रजत जयंती समारोह मनाने की जिम्मेदारी विवादों में घिरे मंत्री गायत्री प्रजापति को सौंपी गई है, जिन्हें अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमंडल से बाहर निकाल दिया था। हालांकि, बाद में मुलायम के कहने पर फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *