Thursday , February 25 2021
Breaking News

बनारस में अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी पूनम चैहान की डेंगू से मौत

dengu18वाराणसी। अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी पूनम चैहान का मंगलवार की रात डेंगू की बीमारी के चलते निधन हो गया। पूनम चैहान ने 2004 के सैफ खेलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा यूपी की सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में भी आठ साल तक रहीं।
बताया गया है बनारस के शिवपुर की रहने वाली अन्तर्राष्ट्रीय फुटबॉलर पूनम चैहान की इधर तीन दिनों से तबीयत खराब चल रही थी। वह डेंगू से पीड़ित बताई गईं। इलाज के दौरान शिवपुर स्थित एक निजि अस्पताल में मंगलवार की रात 8.25 बजे उनका निधन हो गया।
2004 में पूनम चैहान ने भारत की सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व किया था मलेशिया में हुए सैफ खेलों में। आठ साल तक उन्होंने यूपी की ओर से सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप खेला। इसके अलावा वह यूपी की फुटबॉल टीम की कैप्टन रहीं।
पूनम के अलावा उनके भाई और बहन भी खेलों में अव्वल हैं। दूसरे नम्बर की बहन संध्या ने भी यूपी की प्रादेशिक टीम से खेला है। वह यूपी टीम की मैनेजर तक रही हैं। भाई कृष्णा फुटबाल खिलाड़ी है, जो शिवपुर में ही रहता है। एक भाई हॉकी का खिलाड़ी है और फिलहाल लखनऊ हॉकी हॉस्टल में है। एक छोटी बहन पूजा भी फुटबॉल खिलाड़ी है।
उसने जूनियन इण्डिया टीम को रिप्रजेंट किया है। पिता मुन्ना लाल चैहान और मां शुभावती देवी के साथ परिवार शिवपुर में ही रहता है। पूनम के निधन की सूचना शहर में आग की तरह फैल गई। खेलों से जुड़े लोग और शहर के प्रबुद्ध लोग सूचना के बाद अस्पताल पहुंचना शुरू हो गए।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *