Wednesday , March 3 2021
Breaking News

भुवनेश्वर में अस्पताल के ICU में आग, 22 की मौत

fire-in-hospitalभुवनेश्वर। शहर के इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ऐंड एसयूएम हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में आग लगने से कम से कम 22 लोगों के मारे जाने की खबर हैं। करीब 20 लोग आग से झुलस गए हैं। मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ भी सकता है। दमकल की 24 से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि ज्यादातर मरीजों की मौत दम घुटने से हुई।

इस दुर्घटना पर पीएम मोदी ने शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात हुई है और घायलों को AIIMS लाने को कहा गया है। मोदी ने घायलों को हरसंभव मदद उपलब्ध करने का आदेश दिया है।

आग शाम करीब 7.30 बजे के आस-पास दूसरे तल के डायलिसिस वार्ड में लगी। वार्ड में उस वक्त 30 से ज्यादा मरीज मौजूद थे। डीजीपी (फायर सर्विसेज) बिनय बेहरा ने बताया, ‘हमने पर्याप्त दमकल और रेस्क्यू टीम को काम पर लगाया है। आग किस वजह से लगी इसकी जांच की जा रही है।’ वहीं अस्पताल सूत्रों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी जो देखते ही देखते भड़क उठी।
अस्पताल के डेप्युटी सूपरिंटेंडेंट बसंत पाटी ने बताया, ‘जैसे ही आग लगी हमने सभी मरीजों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया। हमने कुछ खिड़कियों को भी तोड़ दिया ताकि मरीजों को घुटन से बचाया जा सके। हमारे अपने कर्मचारी मरीजों को बचाने में लगे हुए थे।’ हालांकि पाटी ने यह नहीं बताया कि कितने मरीजों की मौत हुई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घुटन के शिकार कुछ मरीजों को कैपिटल हॉस्पिटल पहुंचाया गया है जहां उनकी स्थिति ठीक बताई जा रही है।

पुलिस ने कहा कि उसने कुछ डरे हुए मरीजों और उनके परिजनों को दूसरे तल से कूदने से रोका। एक पुलिस अफसर ने बताया, ‘डर के मारे कुछ लोग दूसरे तल से कूदने जा रहे थे जिन्हें हमने बचाया।’ इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ऐंड एसयूएम हॉस्पिटल भुवनेश्वर का नामी निजी अस्पताल है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *