Saturday , February 27 2021
Breaking News

वाराणसीः भगदड़ मामले में पुलिस अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई

varansi-bhवाराणसी/लखनऊ। बाबा जयगुरुदेव के प्रमुख शिष्य पंकज महाराज की ओर से कराए गए कार्यक्रम में हुई भगदड़ पर एसपी समेत पांच पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पंकज महराज की ओर से निकाले गए धार्मिक जुलूस के दौरान राजघाट पुल पर मची भगदड़ से 24 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में दर्जनों लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने ट्वीट करते हुए पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती न होने के कारण यह हादसा हुआ। डीजीपी ने वाराणसी के एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक, सीओ कोतवाली वाराणसी, थाना इनचार्ज रामनगर और मुगलसराय को निलंबित कर दिया है। वाराणसी के डीएम विजय किरण आनंद ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए तीन हजार लोगों के लिए अनुमति ली गई थी. जबकि कार्यक्रम में तकरीबन तीन लाख लोग पहुंचे थे।

मृतकों को प्रदेश सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गई है। बनारस के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। विपक्ष के नेताओं ने प्रदेश सरकार और प्रशासन पर लापरवाही का इलजाम लगाया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *