Breaking News

रोहित वेमुला की आवाज उठाने पर दिल्ली पुलिस ने लड़कियों को पीटा

delhi-policeनई दिल्ली। हैदराबाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रोहित वेमुला के समर्थन में निकाली गई दिल्ली की रैली में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को निर्ममता से पीटा। प्रदर्शनकारियों को डंडे से मारा गया। लड़कियों को भी पुलिस ने नहीं छोड़ा। उनके सिर में मारा गया और बाल पकड़कर खींचते हुए धक्का दिया गया। रोहित वेमुला बनाम दिल्ली पुलिस के इस मामले में पिटाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में पुलिस की निर्ममता को दिखाया गया है। रोहित वेमुला बनाम दिल्ली पुलिस का यह मामला अब पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी तक पहुंच गया है। उन्होंने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

हालांकि बताया जा रहा है कि पिटाई करने वालों में पुलिसवालाें के साथ कुछ अज्ञात लोग थे, जो अचानक ही आरएसएस के ऑफिस के बाहर की जा रही इस रैली में पहुंचे थे। हालांकि आरएसएस ने इस मामले में अपने किसी कार्यकर्ता के शामिल होने से इंकार किया है। सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि एक पुलिसकर्मी ने महिला को जमीन पर पटक दिया।

Loading...

रोहित वेमुला बनाम दिल्ली पुलिस का यह मामला सेंट्रल दिल्ली के झंडेवाला स्थित संघ कार्यालय के सामने शुरू हुआ। छात्र संगठन के युवा रोहित की आत्महत्या के मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। छात्र नारे लगा रहे थे, इसी बीच पुलिस ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। वायरल वीडियो में एक शख्स भी प्रदर्शनकारियों को पीटता दिख रहा है। हालांकि यह कौन है, अभी तक साफ नहीं हो पाया है। पुलिस ने भी इस शख्स की हरकत को अनदेखा कर दिया और प्रदर्शनकारियों को पीटती रही। पुलिस का कहना है कि अगर किसी अनजान ने हाथ उठाया है तो प्रदर्शनकारी शिकायत दर्ज कराएं। हालांकि रोहित वेमुला के समर्थकों ने आरोप लगाया कि भाजपा के एक संगठन ने प्रदर्शनकारियों को खुलेआम पीटा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *