Breaking News

उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में BJP आगे: सर्वे

modi-shahनई दिल्ली। एक ताजा ऑपिनियन पोल के मुताबिक उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में अगर आज चुनाव होते हैं तो तीनों ही राज्यों में भगवा फहराता दिख रहा है। पोल के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों में असम के बाद अब मणिपुर में भी बीजेपी सरकार बनाने का करिश्मा कर सकती है। अरुणाचल में भी बीजेपी सत्ता में भागीदार है।

इंडिया टुडे-एक्सिस ऑपिनियन पोल के मुताबिक उत्तराखंड में कांग्रेस को जोरदार झटका लग सकता है और बीजेपी को बहुमत मिल सकती है। ऑपिनियन पोल के मुताबिक 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में बीजेपी को 38 से 43 सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस को 26 से 31 सीटें और अन्य दलों को 1 से 4 सीटें मिल सकती हैं। बीजेपी को 43 फीसदी, कांग्रेस को 39 फीसदी और अन्य दलों के खाते में 18 फीसदी वोट आ सकते हैं।

इसी तरह गोवा में अगर आज चुनाव हुए तो बीजेपी को 38 फीसदी और कांग्रेस को 34 फीसदी वोट मिल सकते हैं। यहां आम आदमी पार्टी को 16 फीसदी वोट मिल सकते हैं। 40 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी को 17 से 21 सीटें, कांग्रेस को 13 से 17 सीटें और AAP को 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं।

Loading...

ऑपिनियन पोल के मुताबिक मणिपुर में पहली बार भगवा फहराता दिख रहा है। यहां 60 में से बीजेपी को 31 से 35 सीटें, कांग्रेस को 19 से 24 सीटें और अन्य के खाते में 2 से 4 सीटें मिल सकती हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *