Saturday , March 6 2021
Breaking News

AAP के और 27 विधायकों पर गिर सकती है गाज, राष्ट्रपति ने EC को जांच के लिए भेजी याचिका

president-hasrgनई दिल्ली।  आम आदमी पार्टी के 27 और विधायकों पर गाज गिर सकती है. राष्ट्रपति ने इन विधायकों को रोगी कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका को चुनाव आयोग के पास जांच के लिए भेजा है. वकील विभोर आनंद ने जून में चुनाव आयोग के पास याचिका दाखिल की थी. जिसे सितंबर में चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति के पास भेजा था. राष्ट्रपति ने जांच के लिए चुनाव आयोग को वापस भेज दिया है.

गौरतलब है कि पहले ही आम आदमी पार्टी 21 विधायक सचिव मामले में फंसे हुएहैं. चुनाव आयोग ने कल इन विधायकों को जवाब दाखिल करने के लिए आखिरी मौका देते हुए एक हफ्ते का वक्त दिया था.

चुनाव आयोग ने साफ़ कहा था कि अब अगर 21 विधायकों ने जवाब नहीं दिया तो फिर उनको अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया जाएगा. चुनाव आयोग में इस मामले की सुनवाई जुलाई महीने से चल रही है.

Loading...

इस मामले में अब तक सात तारीख पड़ चुकी हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर तारीखों के दौरान आप विधायकों ने कोई न कोई वजह बताकर या शिकायत पर आपत्ति उठाकर सुनवाई आगे बढ़वाते रहे. और पिछली सुनवाई के दौरान भी अपना पक्ष रखने का मौका मांग लिया. चुनाव आयोग जल्द इस मामले में फैसला सुना सकता है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *