Breaking News

सेक्स स्कैंडल में फंसे ट्रंप ने प्रेसिडेंशियल डिबेट में गिनाए हिलेरी के पति के अफेयर

A man watches a TV screen showing the live broadcast of the U.S. presidential debate between Democratic presidential nominee Hillary Clinton and Republican presidential nominee Donald Trump, at Seoul Railway Station in Seoul, South Korea, Monday, Oct. 10, 2016. (AP Photo/Ahn Young-joon)

वॉशिंगटन: अमेरिका में इस समय डॉनल्ड ट्रंप और हिलेरी क्लिंटन के बीच दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट चल रही है. डिबेट का दूसरा राउंड तब हो रहा है जब डॉनल्ड ट्रंप का सेक्स टेप सामने आया है जिसमें ट्रंप खुद बता रहे हैं कि कैसे वो महिलाओं को लेकर आकर्षित होते रहे हैं. हालांकि ट्रंप सेक्स स्कैंडल के लिए माफी मांग चुके हैं. इस दौरान उन्होंने हिलेरी पर तंज कसते हुए पति बिल क्लिंटन पर महिलाओं से अफेयर गिना दिए.

इस दौरान हिलेरी ने महिलाओं पर दिए गए बयान पर ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि हाल ही में जारी एक वीडियो से ट्रंप की असलियत सामने आ गई है. हिलेरी ने कहा कि ट्रंप ने कई बार कई जगहों पर महिलाओं का अपमान किया है.

महिलाओं ने बिल क्लिंटन पर लगाए गंभीर आऱोप

सेक्स टेप ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार का माहौल ही बदल दिया है. अपने ऊपर हिलेरी क्लिंटन के आक्रमण की धार कुंद करने के लिए ट्रंप ने फेसबुक लाइव पर 4 ऐसी महिलाओं को पेश कर दिया जिन्होंने हिलेरी के पति बिल क्लिंटन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. हालांकि तीन महिलाओं में मोनिका लेविंस्की नहीं थी. ट्रंप के साथ आई महिलाओं ने क्लिंटन पर रेप तक के आरोप लगाए और हिलेरी पर पति के बचाव में धमकाने का आरोप तक लगाया.

 चंद सेकंड के इस वीडियो ने अमेरिका में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है. वॉशिंगटन पोस्ट के इस वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की आवाज है. जो महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक कमेंट करते सुने जा सकते हैं.

हॉलीवुड एक्ट्रेस पर किए आपत्तिजनक कमेंट

वीडियो में ट्रम्प दो महिलाओं के बारे में कमेंट्स करते सुने गए हैं. बताया जा रहा है कि  दोनों हॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. टेप में दूसरी आवाज बिली बुश की है. बिली और ट्रम्प ‘डेज ऑफ अवर लाइव्स’ शो के सेट पर पहुंचे थे. जिसमें ट्रम्प का छोटा सा रोल था.

वीडियो के मुताबिक ट्रम्प इस बस में मौजूद थे. वहीं नीचे एक एक्ट्रेस एरियाने जुकर उनका इंतजार कर रही होती है. ट्रम्प बस के अंदर ही अपने साथ मौजूद बिली बुश से इस एक्ट्रेस के बारे में बोलना शुरू कर देते हैं.

Loading...

ट्रंप बोलते हैंशायद मैं इसे चूमना शुरू कर दूं. दरअसल, मैं खूबसूरत महिलाओं को देखकर ऑटोमैटिकली अट्रैक्ट हो जाता हूं. पहले मैं उन्हें सिर्फ चूमता हूं. यह मेग्नेट की तरह होता है.’’

इस ताजा मामले ने ट्रंप के साथ एक और विवाद जोड़ दिया है. चुनाव से ऐन पहले आए इस वीडियो से होने वाले नुकसान को देखते हुए ट्रंप ने तुरंत माफी मांगते हुए फेसबुक पर लिखा.

‘’मैंने कभी नहीं कहा कि मुझमें कोई कमी नहीं है. जो मैंने किया उसके लिए माफी मांग चुका हूं. मेरी जो बात आज सामने आई है वो एक दशक से ज्यादा पुरानी है. जो लोग मुझे जानते हैं वो समझ सकते हैं कि ऐसे बयान मेरी शख्सियत के साथ मेल नहीं खाते. मैं फिर माफी मांगता हूं. आने वाले कल के लिए मैं एक बेहतर इंसान बनना चाहता हूं. ऐसा कभी नहीं होगा कि देश की अगुआई करने वाले शख्स पर कोई उंगली उठाए.’’

ट्रंप जहां इस वीडियो को लेकर सफाई देते घूम रहे हैं वहीं उनकी विरोधी हिलेरी क्लिंटन इसे उनकी मानसिकता का सबूत करार दे रही है.

हिलेरी ने लिखा– ‘’ऐसी मानसिकता वाले शख्स को हम राष्ट्रपति चुने जाने की इजाजत नहीं दे सकते.’’

 ट्रंप वीडियो आने के बाद भले ही बैकफुट पर हों. लेकिन वो इस दौरान बिल क्लिंटन के बहाने हिलेरी पर हमला करना नहीं भूले.

ट्रंप बोले- ‘’सही मायने में बिल क्लिंटन महिलाओं से अभद्र बर्ताव करते थे और हिलेरी उन पीड़ितों को और शर्मसार करती थीं. आने वाले दिनों में हम इसपर बहस करेंगे.’’

इस बार के राष्ट्रपति चुनाव को सबसे विवाद चुनाव माना जा रहा है. जिसमें दोनों उम्मीदवारों से जुड़े विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे. अब देखना ये है कि अमेरिकी जनता ट्रंप की माफी कबूल करती है या नहीं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *