Wednesday , March 3 2021
Breaking News

सेना के कैंप पर फिर हमला, तीन आतंकी ढेर

kashmir-1कुपवाड़ा। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले स्थित एक आर्मी कैंप पर गुरुवार सुबह को कुछ आतंकियों ने हमला किया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। अभी तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। एक एके 47 और कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं। सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। एक और आतंकी के छिपे होने का शक है।

हमला हंदवाड़ा स्थित 30 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हुआ। सेना ने बताया, ‘सुबह पांच बजे के करीब आतंकियों ने कुपवाड़ा जिले के लंगाटे स्थित सेना के कैंप पर फायरिंग की। सतर्क जवानों ने जवाबी फायरिंग की। सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, फायरिंग करीब 15 से 20 मिनट चली। हालांकि, साढ़े छह बजे दोबारा से फायरिंग शुरू हो गई। आतंकियों ने सेना का लिबास पहन रखा था।

सेना के मुताबिक, गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सेना के अधिकारी ने बताया, ‘सुरक्षाबल बेहद अलर्ट थे, इस वजह से आतंकियों की कोशिश नाकाम हो गई।’ हमले के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। उधर, बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात ही सीमा पार से आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की। पाक चौकियों से फायरिंग करके इनकी मदद करने की कोशिश की गई। हालांकि, मुस्तैद भारतीय सुरक्षा बलों ने ऐसी तीन कोशिशों को नाकाम कर दिया। इनमें से दो कोशिशें नौगांव जबकि एक रामपुर में हुई।

बता दें कि भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के बाद आतंकियों की ओर से सेना के कैंप पर हमले की यह दूसरी कोशिश है। इससे पहले, बारामूला में भी सेना के एक कैंप पर हमला किया गया। तब भी आतंकी कैंप के अंदर घुसने में नाकाम रहे। हालांकि, बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से आतंकियों की ओर से बौखलाहट में इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। भारत ने पीओके में आतंकियों के कई ठिकाने बर्बाद कर दिए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *